आपको भी जानकर हैरानी होगी की महिलाओं के साथ नियमित सेक्स करने से होते है कई फायदे।

नियमित सेक्स से महिलाओं को गुर्दे की पथरी से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।

एक जानकारी में यह जानकारी सामने आई है। अध्ययन में कहा गया है कि तीन से चार सप्ताह तक नियमित रूप से सेक्स करने से महिलाओं में गुर्दे की पथरी की समस्या पूरी तरह से समाप्त हो सकती है और शरीर से पथरी को आसानी से हटाया जा सकता है।

गुर्दे की पथरी के इलाज के लिए मरीजों को अक्सर सर्जरी और शॉकवेव थेरेपी से गुजरना पड़ता है। लेकिन अब विशेषज्ञों का कहना है कि सेक्स और ऑर्गेज्म के कारण शरीर से निकलने वाला केमिकल पथरी को बाहर निकालने में मदद करता है।

इस शोध में 70 महिलाओं को शामिल किया गया जो गुर्दे की पथरी से पीड़ित थीं। इनमें से 50 फीसदी महिलाओं को एक महीने तक हफ्ते में 3-4 बार सेक्स करने के लिए कहा गया। वहीं, बाकी महिलाओं को इस दौरान सेक्स से दूर रहने को कहा गया।

दो हफ्ते बाद, यह पाया गया कि नियमित सेक्स करने वाली 80 प्रतिशत महिलाओं को गुर्दे की पथरी की समस्या थी। वहीं, केवल 51 प्रतिशत महिलाओं ने सेक्स से परहेज किया।

यह अध्ययन तुर्की के अवार्स्य विश्वविद्यालय द्वारा किया गया था। यह इंटरनेशनल जर्नल ऑफ यूरोलॉजी एंड नेफ्रोलॉजी में प्रकाशित हुआ है।

पहले कुछ अध्ययनों में यह भी पाया गया था कि जो पुरुष सप्ताह में तीन से चार बार सेक्स करते हैं, वे भी गुर्दे की पथरी से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।


Posted

in

by

Tags: