सालो बाद माँ से मिलकर योगी ने पूछा ‘मुझे पहचान लिया?’, तो माता ने दिया ऐसा जवाब

सालो बाद माँ से मिलकर योगी ने पूछा ‘मुझे पहचान लिया?’, तो माता ने दिया ऐसा जवाब

योगी आदित्यनाथ ने अपना घर परिवार कई वर्षो पहले ही छोड़ दिया था और वो मंदिर मठ में सेवा कार्य करने में लग गये. वहाँ से उनके लिए राजनीति के मार्ग प्रशस्त हुए और देखते ही देखते चीजे बदलती चली गयी और कही न कही काफी कुछ बदलाव की राह में रूप में नजर आने लग गया है. खैर जो भी है अगर हम अभी की बात करते है तो फिलहाल में वो यूपी के मुख्यमंत्री है और प्रदेश के कामकाज को काफी अच्छे से संभाल भी रहे है. इसी बीच उन्होंने कुछ रोचक कर ही दिया.

पैतृक गाँव में माँ से मिले योगी, पूछने पर माँ मुस्कराकर बोली हाँ

इस गत 4 मई को योगी आदित्यनाथ के भतीजे का मुंडन संस्कार था जिसका हिस्सा बनने के लिए वो लखनऊ से चलकर के इतनी दूर अपने पैतृक गाँव तक पहुंचे थे. वहाँ तक जाने के बाद में उन्होंने संस्कार में हिस्सा लिया और इसी दौरान वो अपनी माता से भी मिले जो कई वर्षो के बाद हुआ था. ये तस्वीर अपने आप में लोगो के ह्रदय को छू लेने वाली थी.

पहले तो सीएम ने अपनी माँ को माला पहनाई और इसके बाद में उनसे पूछा मुझे पहचान लिया? तो माँ ने जवाब देते हुए मुस्कराकर कहा हाँ हाँ. कही न कही ये क्षण अपने आप में बड़ा ही अनमोल था जिसे देखकर के लोग भी एक बार के लिये भाव विभोर से हो गये और इसके बाद में योगी जी समय की कमी के चलते हुए जल्दी ही वहां से निकल भी गये.

खुद पुष्कर सिंह धामी लेने पहुंचे
आपको मालूम हो तो योगी जी का गाँव उत्तराखंड में पड़ता है और इस कारण से वो हवाई रास्ते से एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां पर खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनका इन्तजार कर रहे थे. इसके बाद में वो अपने गाँव के लिए सड़क के रास्ते से निकल गये.

इससे इतना तो पता चलता ही है कि चाहे अब योगी जी लखनऊ के राजभवन में बैठते हो लेकिन उनकी गाँव से जो जड़े है वो आज भी काफी अधिक मजबूत है और उससे वो काफी जुड़ाव महसूस करते है.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.