पत्नी ने पहनी 1 करोड़ की साड़ी, 18 करोड़ का मंडप, जूनियर NTR की शादी में खर्च हुए थे 100 करोड़, देखें फोटो

18 साल की लड़की से जूनियर NTR ने की शादी, खर्च आया था 100 करोड़, 12 हजार फैंस हुए शामिल

दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता जूनियर एनटीआर (Junior NTR) ने सिनेमा की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. जूनियर एनटीआर तेलुगु फिल्मों के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. उनकी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है. वे देश के साथ ही विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हो चुके हैं.

सिनेमा से जूनियर एनटीआर का जुड़ाव बचपन से ही था. गौरतलब है कि जूनियर एनटीआर के दादा एनटी रामा राव आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इतना ही नहीं उनके दादा अपने समय के लोकप्रिय अभिनेता भी रहे. वहीं एनटीआर के परिवार के और भी कई सदस्यों ने फ़िल्मी दुनिया में काम किया है.

jr ntr

जूनियर एनटीआर के लिए 20 मई का दिन बेहद ख़ास होता है. इस दिन वे हर साल अपना जन्मदिन मनाते हैं. आज यानी कि 20 मई को जूनियर एनटीआर 39 साल के हो चुके हैं. बाल कलाकार के रूप में ही फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाले जूनियर एनटीआर का जन्म 20 मई 1983 को हैदराबाद में हुआ था.

करीब 12 साल की उम्र में ही जूनियर के फ़िल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में हो गई थी. उन्होंने पहली ही फिल्म से इतिहास रच दिया था. उनकी पहली फिल्म थी ‘बाल रामायणम’. इसमें सभी किरदारों को छोटे छोटे बच्चों ने ही निभाया था. यह फिल्म 14 अप्रैल, 1996 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी.

jr ntr

जूनियर एनटीआर ने बाल कलाकार के रूप में अपनी पहली ही फिल्म ‘बाल रामायणम’ में भगवान श्री राम की भूमिका निभाई थी. इस किरदार में उन्हें काफी पसंद किया गया था. तब उनकी उम्र महज 12 साल थी. इस फिल्म को तब सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

100 करोड़ रूपये में हुई थी जूनियर एनटीआर की शादी…

jr ntr

जूनियर एनटीआर के निजी जीवन की बात करें तो वे शादीशुदा हैं. उनकी पत्नी का नाम लक्ष्मी प्रणती है. दोनों की शादी 5 मई, 2011 को हुई थी और कपल की शादी को 11 साल पूरे हो चुके हैं. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि तब जूनियर और लक्ष्मी की शादी में 100 करोड़ रूपये का खर्च आया था.

12 हजार फैंस, 3 हजार सेलिब्रिटी मेहमान हुए शामिल…

jr ntr

जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी की शादी की एक और ख़ास बात यह है कि कपल की शादी में जूनियर के 12 हजार फैंस शामिल हुए थे. इतना ही नहीं दोनों की शादी में 3000 मेहमान ऐसे भी थे जो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे.

18 करोड़ रूपये का मंडप…

jr ntr

अब जब पूरी शादी 100 करोड़ रूपये में हुई है तो मंडप भी काफी ख़ास होगा ही. आपको जानकारी के लिए बता दें कि जूनियर और लक्ष्मी की शादी के मंडप पर 18 करोड़ रूपये खर्च किए गए थे.

लक्ष्मी ने पहनी थी 1 करोड़ रूपये की साड़ी…

jr ntr

बात अब जूनियर एनटीआर की पत्नी लक्ष्मी की शादी में पहनी गई साड़ी की भी कर लेते हैं. बताया जाता है कि लक्ष्मी ने अपनी शादी में जो साड़ी पहनी थी उसकी कीमत एक करोड़ रूपये थी. वहीं उन्होंने लाखों रूपये की कीमत के आभूषण भी पहन रखे थे.

jr ntr

जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी के बीच उम्र में 10 साल का अंतर है. शादी के समय जहां जूनियर 28 साल के थे तो वहीं लक्ष्मी तब करीब 18 साल की थीं. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. दोनों के बच्चों का नाम नंदामुरी अभय राम और नंदामुरी भार्गव राम है.

jr ntr

जूनियर के वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में वे राम चरण के साथ फिल्म ‘आरआरआर’ में नजर आए थे. 550 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर से 1100 करोड़ रूपये की कमाई की थी और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.


Posted

in

by

Tags: