बेटी पैदा हुई तो परिवार ने ऐसे मनाई खुशी, हेलिकॉप्टर से किया स्वागत, गांव भर के लोग आए देखने

हमारे देश में अब बेटियों को लेकर लोगों की सोच बदल रही है। जहां पहले के समय में बेटियों को पैदा करने से पहले ही मार दिया जाता था। अब बेटियों के पैदा होने पर खुशियां मनाई जाती हैं। ऐसे में आज जो हमे जानने को मिल रहा हैं वह कुछ ऐसा हैं जिसने हर किसी को सोच में डाल रखा है।

यहां बेटी होने पर कुछ इस तरह अपनी खुशी जाहिर की है कि लोग बस इन्हें देखते ही रह गए। यह मामला पूणे का बताया जा रहा हैं। जानकारी की माने तो पुणे के एक परिवार ने समाज के सामने एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसे जानने के बाद अब बेटियों के प्रति जागरुकता बढ़ेगी। आपने भी सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जरुर देखा ही होगा।

हेलिकॉप्टर से किया स्वागत

असल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो पुणे जिले के खेड़ तालुका के शेलगांव का हैं। इस वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि एक पिता अपनी नवजात बच्ची को सीने से लगाए हेलीकॉप्टर से उतरकर कार में बैठता नजर आ रहा है।

घर में लड़की के जन्म से परिवार इतना खुश हुआ कि नवजात को बड़े शाही अंदाज में हेलीकॉप्टर के जरिये घर ले जाया गया। ऐसे में परिवार ने बताया है कि वे बच्ची के साथ पहली बार घर लौटने के मौके को यादगार बनाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस पल को खास बनाते हुए ही हेलीकॉप्टर से बेटी को लेकर आने का फैसला लिया। इस मामले को लेकर नवजात के पिता ने कहा है कि हमारे पूरे परिवार में कोई बेटी नहीं थी, इसलिए बेटी को घर ले जाने के लिए हमनें एक लाख रुपये से हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की।

गांववालों ने किया स्वागत

आपको बता दें कि इस नवजात बच्ची के पिता का नाम विशाल झारेकर बताया जा रहा है। विशाल पेशे से वकील हैं। बच्ची का स्वागत केवल परिवार ने ही नहीं बल्कि उनके ग्रामिणों ने भी किया। जिस समय बच्ची को लेकर आया गया तब वहां मौजूद लोग बच्ची को देखने के लिए काफी उत्साहित थे।


Posted

in

by

Tags: