वाडा फार्महाउस माँ जूही चावला ये बनाया अपना नया ऑफिस, फिल्मो से दूर अब कर रही हे खेती।

वाडा फार्महाउस माँ जूही चावला ये बनाया अपना नया ऑफिस, फिल्मो से दूर अब कर रही हे खेती।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। जूही निश्चित रूप से फिल्मों से दूर हैं। लेकिन उन्होंने एक सफल बिजनेस वुमन के साथ खेती शुरू की है।

इसी बीच जूही चावला ने अब अपने नए ऑफिस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर की हैं। इसका नया ऑफिस इतना खूबसूरत है कि फैंस भी इसे पसंद करते हैं।

दरअसल जूही का ऑफिस खलिहान में उनके फार्महाउस में है। खुले आसमान के नीचे पेड़ की छांव में बैठी जूही फैन्स को अपना ऑफिस दिखाती हैं. जूही ने इस नए ऑफिस की दो तस्वीरें शेयर की हैं।

एक तस्वीर में वह आम के बाग में एक कुर्सी पर बैठे हैं। उनके सामने एक टेबल है, जिस पर वह लैपटॉप में काम करती नजर आ रही हैं और फोटो में मुस्कुरा रही हैं. साथ ही कई आमों को इकट्ठा करके उनकी टेबल के सामने रख दिया जाता है.

वहीं एक अन्य फोटो में जूही चावला एक पेड़ के नीचे कुर्सी पर बैठी अपनी टीम और स्टाफ मेंबर्स से बात करती नजर आ रही हैं। जूही चावला ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में बताया कि उन्होंने वाडा फार्म में अपना नया ऑफिस खोला है। जिसमें एसी और ऑक्सीजन होता है। इसके अलावा वह इस ऑफिस का विस्तार करने की सोच रही हैं।

जूही फिल्मों से हटकर खेती करने में मन लगाती हैं। जूही के मुंबई के बाहर मांडवा और वाडा इलाके में दो फार्महाउस हैं। जूही फार्महाउस की जमीन को जैविक खेती के लिए इस्तेमाल करती हैं। करीब 20 साल पहले उनके पिता ने खेतों को खरीदा था। जूही अब उनका ख्याल रखती हैं।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान जूही ने अपने फार्महाउस पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताया। और जैविक सब्जियों की खेती की। जूही ने अपने खेत में आलू, टमाटर, मेथी, धनिया जैसी जैविक किस्मों की सब्जियां उगाई हैं।

उनके फार्महाउस में बाग भी हैं।लॉकडाउन के दौरान जूही ने भूमिहीन किसानों के लिए अपने फार्महाउस के दरवाजे खोल दिए। जूही ने आश्वासन दिया कि भूमिहीन किसान, जो कोरोना संकट और आर्थिक संकट के दोहरे प्रहार का सामना कर रहे हैं, अपनी जमीन पर खेती करके जीविकोपार्जन कर सकते हैं।

जूही का फार्महाउस बाहर से खूबसूरत और हरियाली से भरपूर है। जूही अपने खेत में कई तरह के जैविक चावल की खेती करती हैं जूही चावला पर्यावरण के प्रति काफी जागरूक हैं। यह पर्यावरण को स्वस्थ रखने में बहुत योगदान देता है।

जूही चावला बेशक इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को खूब एन्जॉय कर रही हैं। जूही चावला अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर अपने फार्म की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

जूही कभी जमीन में मेथी उगाती हैं तो कभी टमाटर की खेती करती नजर आती हैं। जूही के देसी अंदाज को भी उनके फैंस ने चुना है.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.