अल्ट्रासाउंड में पता चला कि बच्चे के मुंह से बुलबुले निकल रहे हैं। फोटो देखकर डॉक्टर भी रह गए…….

सोशल मीडिया पर हम आए दिन अजीबोगरीब खबरें पढ़ते और जानते हैं, जो हमें कुछ बातों से रूबरू भी कराती हैं, आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

मैं आपको बता सकता हूं कि यह घटना अमेरिका में हुई, जहां एक गर्भवती महिला अपने रूटीन चेकअप के लिए डॉक्टर के पास गई

और जब डॉक्टर ने महिला का अल्ट्रासाउंड किया तो उसने देखा कि बच्चे के मुंह से गुब्बारे निकल रहे हैं, जिसे देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए। देखने के लिए।

उसने महिला से कहा कि जन्म से पहले बच्चे के शरीर में एक ट्यूमर बढ़ रहा था, जो मां और बच्चे दोनों के लिए बहुत खतरनाक है, इसलिए जल्द से जल्द गर्भपात करवाना बेहतर होगा।

इसलिए उन्होंने डॉक्टरों से दूसरी राय लेने का फैसला किया और उन्होंने दूसरे डॉक्टर से सलाह ली तो एक डॉक्टर ने कहा कि गर्भ में पल रहे बच्चे की सर्जरी से ट्यूमर को निकालने का एक ही तरीका है, जिसमें एंडोस्कोपी से सर्जरी, गर्भाशय के अंदर लेजर तकनीक शामिल है। निकाला गया।

लेकिन महिला ने डॉक्टर के विकल्प को उपयुक्त पाया और वह सर्जरी के लिए तैयार हो गई।

ऑपरेशन सफल रहा जिसमें मां और बच्चे दोनों की जान बच गई और साथ ही इस जोखिम के कारण दुनिया को एक अनोखा उपहार मिला। महिला।

आपको बता दें कि यह पहली एंडोस्कोपी सर्जरी, जो टैमी के गर्भाशय के अंदर की गई थी, मियामी के जैक्सन मेमोरियल अस्पताल में फेटल थेरेपी सेंटर के निदेशक रूबेन द्वारा की गई थी।

तिल को एक इंच से भी कम समय में टैमी के गर्भाशय में डाला गया था। बहुत मुश्किल और खतरनाक और इसके अंदर की हर चीज को अल्ट्रासाउंड मशीन से देखा जा सकता था।

पूरी सर्जरी के दौरान, टैमी को स्थानीय संज्ञाहरण के तहत रखा गया था, और टैमी ने कहा कि जब डॉक्टरों ने उसकी बेटी के शरीर से ट्यूमर को हटा दिया, तो ट्यूमर उसके पेट में तैरता हुआ पाया गया, और उसने टैमी को देखने के बाद ही ऐसा किया।

उन्होंने भी राहत की सांस ली और कहा कि ऑपरेशन की सफलता के बाद उन्हें ऐसा लगा जैसे उनके दिमाग से कोई बड़ा बोझ उतर गया हो।

साथ ही, इस पूरी प्रक्रिया के 4 महीने बाद, टैमी ने एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया और वह सामान्य बच्चों की तरह है, जिसके मुंह पर केवल एक छोटा सर्जिकल निशान है।

टैमी ने इस बेटी को जन्म दिया और दुनिया को एक अनोखा तोहफा भी दिया और आज वह अपनी बेटी के साथ बेहद खुश हैं.


Posted

in

by

Tags: