आज आईपीएस बन चुके है ये KBC विनर रह चुके रवि मोहन सैनी, कक्षा 10 में थे, जब जीते थे KBC में एक करोड़ रुपए

आपने KBC के शो के बारे में तो सुना होगा, जिसमे बच्चन जी के द्वारा उस शो को होस्ट किया जाता है। और शो को जीतने वाले को इनाम भी मिलता है। और उनका ये KBC का शो बहुत फेमस भी जो चुका है। और अमिताभ बच्चन जी द्वारा चलाये जा रहे इस शो ने काफी ख्याति भी प्राप्त कर ली है।

और सिर्फ देश भर ही नहीं विदेशो मे भी इसकी चर्चा रहती है। और वाकई ही गरीबी में भी अगर बच्चा हुनरमंद हो तो किस्मत चमकती ओ ज़रुर है , ऐसी ही एक किसमत चमकी रवि मोहन सैनी जी की। जिन्होंने कक्षा 10 में अपनी पढ़ाई करते हुए भी KBC में पार्ट लिया था ,

और न सिर्फ प्रतिभाग किया ,बल्कि उसमे उन्होंने जीत हासिल करके एक करोड़ रुपेय भी जीते थे। और ये वाकई बहुत गर्व की बात है। उस समय साल 2001 से KBC में जूनियर के लिए अनुमति दे रहा था , और आज उसी शो के जूनियर विजेता रहे रवि मोहन सैनी आईपीएस अफसर बन गए है।

राजस्थान के अलवर के रहने वाले है रवि सैनी

राजस्थान के अलवर के रहने वाले है रवि सैनी

राजस्थान के अलवर के रहने वाले है रवि सैनी

बता दे कि, रवि मोहन सैनी राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले है। और वास्तव में वो आज एक आईपीएस बन चुके है। और गुजरात में पुलिस अधीक्षक के तौर पर कार्यरत है। और जिस समय रवि KBC में विनर में बने थे। तो वे उस वक़्त सिर्फ 14 साल के थे। और ये वाकई बहुत अचम्भे की बात है। कि 14 साल के बच्चे के अंदर ज्ञान का कितना भंडार है। और वो कितना परिपूर्ण है , उन्होंने उस वक़्त रूपेय भी जीतकर एक इतिहास ही रच दिया था।

 रवि सिर्फ 14 साल के थे, जब वो KBC के विनर बने थे

रवि सिर्फ 14 साल के थे, जब वो KBC के विनर बने थे

2001 में बन गए KBC के विनर

बता दे कि, रवि सिर्फ 14 साल के थे, जब वो KBC के विनर बने थे। और उस वक़्त वो सिर्फ कक्षा 10 में ही थे। और उस उम्र में उन्होंने KBC जीतकर इतिहास ही रच दिया था। और उस वक़्त 2001 से 2004 के बीच KBC बच्चो के लिए भी अनुमति दे रहा था। और रवि ने 2001 में KBC का टाइटल जीतकर सभी को चौका दिया था। और उन्होंने उस वक़्त KBC के करीब 15 सवालों का सही जवाब दिया था। और विनर बने थे।

रवि को आईपीएस बनने की प्रेरणा उनके पिता से मिली थी।

रवि को आईपीएस बनने की प्रेरणा उनके पिता से मिली थी।पिता से मिली प्रेरणा आईपीएस बनने की

बता दे कि, रवि को आईपीएस बनने की प्रेरणा उनके पिता से मिली थी। और उन्होने ये बात एक साक्षात्कार में बतायी थी। वाकई रवि कुमार हम सभी के लिए एक प्रेरणा है।


Posted

in

by

Tags: