एकता कपूर ने किया बड़ा खुलासा पापा की इस ख़ास शर्त की वजह से हैं अब तक है कुंवारी

एकता कपूर ने किया बड़ा खुलासा पापा की इस ख़ास शर्त की वजह से हैं अब तक है कुंवारी

‘टीवी क्वीन’ कही जाने वाली एकता कपूर आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्टर जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी ने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक खूब नाम कमाया है। एकता एक सक्सेसफुल डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर हैं।

एकता अपनी मां शोभा कपूर की लाडली बेटी हैं। एकता और शोभा कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स की पार्टनर भी हैं। वहीं पिता से आर्थिक मदद मिलने के बाद एकता ने टीवी सीरियल्स का निर्माण करना शुरू कर दिया था। एकता ने 19 साल की छोटी उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको एकता कपूर से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं।

एकता कपूर कई कलाकारों की गॉड मदर कही जाती हैं।

विद्या बालन से लेकर सुशांत सिंह राजपूत को एकता ने ही ब्रेक दिया था। आज उनके सीरियल में काम कर चुके कई एक्टर-एक्ट्रेस बॉलीवुड में नाम कमा रहे हैं। इतना ही नहीं टीवी के सबसे महंगे स्टार्स में से एक राम कपूर को भी असली पहचान एकता कपूर के सीरियल से जुड़कर मिली थी।

एकता अपनी मां शोभा कपूर के साथ मिलकर सारा बिजनेस संभालती हैं।

एकता अब तक करीब 40 टीवी सीरियल बना चुकी हैं। साथ ही एकता ने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने खुद कई फिल्मों का निर्देशन भी किया। एकता की अच्छी फिल्मों में ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’, ‘लव सेक्स और धोखा’, ‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘रागिनी एमएमएस’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘क्या कूल हैं हम’ का नाम शामिल है। एकता कपूर अपने भाई एक्टर तुषार को लेकर भी कई फिल्में बना चुकी हैं। लेकिन तुषार से ज्यादा एकता ने बॉलीवुड में नाम कमा लिया है।

सफल प्रोडूसर के नाम से भी जानी जाती है एक्ट्रेस

एकता कपूर के शो में बोल्ड सीन्स की भरमार होती है लेकिन लोग उनके शोज को पसंद भी करते हैं। उनके टीवी धारावाहिकों के जरिए कई कलाकारों को घर-घर पहचान मिल चुकी हैं। एकता को एशिया वीक मैगजीन में ‘एशिया के सर्वाधिक शक्तिशाली कम्युनिकेटर्स’ के रूप में चुना गया था। एकता कपूर को अपनी सफलता के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार, इंडियन टेली अवार्ड्स, कलाकार पुरस्कार, एशियाई टेलीविजन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

प्रोफेशनल लाइफ में धमाल मचा चुकी एकता कपूर अभी तक कुंवारी हैं।

एक बार इस बारे में बात करते हुए एकता ने कहा था पापा की एक शर्त की वजह से उन्होंने अब तक शादी नहीं की। वरना वो तो 22 साल की उम्र में ही शादी कर घर बसाना चाहती थीं। एकता कपूर ने कहा था, ‘जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता (एक्टर जितेंद्र) ने कहा था कि या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं। उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे। इसलिए पैसा कमाने के लिए मैंने एक एड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था।’

एकता कपूर आगे कहती हैं,

‘जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा। 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी। लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता।

मैंने हम पांच नाम से शो के लिए पायलट शूट करने का निर्णय लिया और जी-टीवी को बेच दिया। जब यह ऑनएयर हुआ, तब मैं 19 साल की थी। शो हिट हुआ और मेरे सभी रास्ते बदल गए।’ एकता कपूर साल 2019 में सेरोगेसी के जरिए मां बनीं थीं। एकता कपूर ने अपने पिता के नाम पर बेटा का नाम रवि कपूर रखा।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.