पिता ने अपने 6 साल के बेटे के लिए बनाया टाइम टेबल, बिना नखरे किया फॉलो तो हर हफ्ते मिलेगा बोनस

माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई के लिए हमेशा ही परेशान रहते हैं क्योंकि बच्चे ना तो कभी टाइम से उठते हैं और ना ही वे कभी टाइम से पढ़ाई करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आजकल के बच्चे तो इतने शरारती हो गए हैं कि माता-पिता का कहना ही नहीं मानते।

हालाँकि बच्चे खुद कभी कभी अपने अनुसार टाइम टेबल तैयार करते हैं लेकिन वह इसके मुताबिक कभी काम नहीं कर पाते हैं।ऐसे में एक पिता ने अपने बेटे को सुधारने के लिए बेहतरीन तरीका निकाला और उसके लिए एक टाइम टेबल सेट किया जिसके मुताबिक उसे बोनस भी मिलेगा। बता दें, इससे जुडी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिस पर लोगों के मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं।

दरअसल, एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें छोटे से बच्चे के लिए टाइम टेबल शेड्यूल किया गया है। इस टाइम टेबल के मुताबिक उसे सोकर उठने से लेकर रात तक का काम करना होगा। पिता द्वारा बनाए गए इस टाइम टेबल में बच्चे को खलेने कूदने का भी समय दिया जाएगा

पिता ने अपने 6 साल के बेटे के लिए बनाया टाइम टेबल, बिना नखरे किया फॉलो तो हर हफ्ते मिलेगा बोनस

इतना ही नहीं बल्कि टाइम टेबल के मुताबिक यदि यह बच्चा बिना चिल्लाए, रोए और झगड़ा किए काम करेगा तो उसे 10 रुपए बोनस भी मिलेगा। इसके अलावा यदि यह बच्चा 7 दिन में टाइम टेबल के मुताबिक अच्छे से काम करता है तो उसे हफ्ते भर में 100 रुपए बोनस भी दिया जाएगा।

बता दें, टाइम टेबल से जुड़ी ये तस्वीर ट्विटर पर नाम @Batla_G नाम के यूज़र ने शेयर की है। उन्होंने लिखा कि, “मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है।” वायरल हो रही तस्वीर में देखा जा सकता है कि उठने का समय सुबह 7:50 बजे का है। वही बिस्तर से उठने का समय 8:00 बजे लिखा गया है। इसके अलावा ब्रश करना, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना खेलना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर करना, सफाई करना और सोने जैसे सभी का एक फिक्स टाइम लिखा हुआ है

शख्स ने बताया कि, “इससे पहले भी स्टार चार्ट बनाया गया था, जो काम नहीं कर रहा था।उनका बेटा अबीर स्टार पाने के लिए रोने लगता था।” बता दें, सोशल मीडिया पर ये टाइम टेबल एग्रीमेंट काफी वायरल हो रहा है। वहीं यूजर्स भी इस पर मजेदार प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि,” ये हफ्ते भर से ज्यादा नहीं चलेगा” तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि, “इस टाइम टेबल में कुछ न करने का भी वक्त होने की डिमांड की है” इसके अलावा भी यूजर्स ने इस पर कई मजेदार कमेंट किए।


Posted

in

by

Tags: