यह खतरनाक गांव और वहां पहुंचने का खतरनाक रास्ता आपके होश उड़ाने के लिए काफी है, तस्वीरों में देखें …..

भारत दिन-ब-दिन तरक्की कर रहा है। हर जगह ऊंची इमारतें और चौड़ी सड़कें देखी जा सकती हैं। आज के आधुनिक युग में इतनी तेज गति से चलने वाले वाहन हैं कि एक बार टकरा जाने पर बचना मुश्किल हो जाता है।

खतरनाक रास्तों पर चलने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। कई जगहों पर गाड़ी चलाना बहुत आसान है, लेकिन कई ऐसी सड़कें हैं, जिन्हें देखने के बाद गाड़ी चलाने का सपना भी नहीं आता.

यहां जो भी फंस जाता है उसकी मौत हो जाती है।

आज हम भारत की एक ऐसी सड़क के बारे में बात करने जा रहे हैं जहां अच्छे से अच्छे ड्राइवर भी गाड़ी चलाने से खराब हो जाते हैं। इन सड़कों पर मौत हमेशा सुरक्षित रहती है। मनुष्य का मृत्यु के चक्र में पड़ना कोई भूल नहीं है। इस मार्ग को देखकर हृदय जाग्रत हो जाता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सड़क को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क भी कहा जाता है।

गांव की आबादी केवल 329 है:

यह सड़क दुनिया के सबसे खतरनाक गांव की ओर ले जाती है। यह गांव पहाड़ों की गोद में बसा है। एडवेंचर पसंद करने वालों के लिए यह जगह जन्नत है, लेकिन यहां जाने वालों की जिंदगी हमेशा दांव पर लगी रहती है।

मानसिक रूप से विक्षिप्त लोगों को ऐसी जगहों पर जाने से बचना चाहिए। इस सड़क पर राहगीरों की पिटाई थम जाती है। इस खतरनाक सड़क की ओर जाने वाले गांव की आबादी महज 329 है।

सड़क को बनने में लगे 5 साल

आपको बता दें, इस गांव का नाम गुओ लियांग कान है। यहां आने वाले सैलानी यहां के नजारों को देखकर मोहित हो जाते हैं, लेकिन उन्हें अचंभित करने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

इस सड़क का निर्माण 1972 में चट्टानों को काटकर किया गया था। इस सड़क को बनने में 5 साल का समय लगा है।

यह रास्ता किसी अजूबे से कम नहीं है। इस सड़क का निर्माण ग्रामीणों के सहयोग से किया गया है। इससे पहले वह देश और दुनिया से कटे हुए थे।


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *