टीवी पर राज कर चुकी हैं इन 5 मशहूर बहुए , विश्वास नहीं तो देख लीजिए ये तस्वीरें …

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो ब्यूटी पेजेंट जीतकर हीरोइन बन गई हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद लड़कियों के लिए फिल्मों में आना आसान हो जाता है।

या यूं कहें कि कुछ लड़कियों के लिए बॉलीवुड में काम करने का सबसे अच्छा तरीका ब्यूटी पेजेंट जीतना होता है.यहां हम ऐसी कई अभिनेत्रियों के उदाहरण पाएंगे.

जिन्होंने ब्यूटी पेजेंट के रूप में शुरुआत की लेकिन बॉलीवुड से पहचान मिली। न केवल बॉलीवुड में बल्कि टीवी इंडस्ट्री में भी कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर काम करने से पहले विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

आज इस पोस्ट में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो टीवी पर आने से पहले ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं।आइए जानते हैं कौन हैं वो अभिनेत्रियां।

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी को लोग आज भी तुलसी विरानी के नाम से ही संबोधित करते हैं। लोकप्रिय धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी विरानी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री स्मृति ईरानी छोटे पर्दे पर आने से पहले मॉडलिंग करती थीं।

1998 में, उन्होंने मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया। छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री और अभिनेता हितेन तेजवानी की पत्नी गौरी प्रधान ने भी 1998 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था लेकिन दोनों शीर्ष पांच में पहुंचने में असफल रहीं।

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्री हैं। दिव्यांका ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘बनो में तेरी दुल्हन’ से की थी।

वह वर्तमान में स्टार प्लस के शो ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता की भूमिका निभा रही हैं। आज उनकी फैन फॉलोइंग किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है. बता दें, दिव्यांका ‘मिस भोपाल’ का खिताब जीतकर छोटे पर्दे पर आई थीं।

मिहिका वर्मा

मिहिका वर्मा सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला की बहन की भूमिका निभाकर घर-घर में मशहूर हो चुकी हैं। सीरियल्स में आने से पहले मिहिका मॉडलिंग करती थीं। उन्होंने 2004 में आयोजित मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया, लेकिन यह खिताब तनुश्री दत्ता के पास गया।

ऐश्वर्या सखुजा

ऐश्वर्या सखुजा छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री हैं।ऐश्वर्या ने रोहित नाग से शादी की है।

आपको बता दें कि कई सुपरहिट सीरियल्स में काम कर चुकीं ऐश्वर्या आज टीवी पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ऐश्वर्या सखुजा मिस इंडिया 2006 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

एरिका फर्नांडीज

एरिका फर्नांडीज ने सीरियल में काम करने से पहले मिस इंडिया प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था लेकिन खिताब से चूक गईं। वह वर्तमान में हाल ही में लॉन्च हुए शो कसौटी जिंदगी की 2 में एक प्रेरक भूमिका निभा रही हैं।

एरिका मेनस्ट्रीम मीडिया में डेब्यू करने से पहले साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 2013 की आठवीं फिल्म अंतु एरिका की पहली साउथ डेब्यू फिल्म थी


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *