इंटर की परीक्षा देने गई थी छात्रा, दिया बच्ची को जन्म, खुशी में परीक्षा केंद्र पर बटी मिठाईयां

जब कोई महिला शादी के बाद पहली बार मां बनती है, तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है। मां बनने का सुख क्या होता है एक मां ही समझ सकती है। हर महिला शादी के बाद यही चाहती है कि वह जल्द से जल्द बच्चे की मां बने। महिला अपने होने वाले बच्चे के लिए कई सपने संजोए रखती है। इसी बीच एक ऐसा मामला निकल कर सामने आया है, जिसमें इंटर की परीक्षा के दौरान ही एक छात्रा ने बच्ची को जन्म दिया है।

दरअसल, जिस मामले के बारे में हम आपको बता रहे हैं यह भागलपुर से जुड़ा हुआ है। बिहार में इंटर परीक्षा के दौरान एक छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद बच्ची के जन्म लेने की खुशी में परीक्षा केंद्र में जलेबी बांटी गईं। ऐसा बताया जा रहा है कि सुखराज राय उच्च विद्यालय, नाथनगर की छात्रा रूपा कुमारी बुधवार को दूसरी पाली में अपने परीक्षा केंद्र मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल में परीक्षा देने आई थी। इस दौरान ही छात्रा को प्रसव पीड़ा हुई।

जब छात्रा से पूछा गया तो यह बात पता चली कि वह गर्भवती है। इसके बाद तुरंत ही सेंटर सुपरिटेंडेंट ने एंबुलेंस बुलाकर छात्रा को सदर अस्पताल भिजवाया। सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने छात्रा का सुरक्षित प्रसव कराया। छात्रा ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। वहीं इधर बच्ची के जन्म की खुशी में परीक्षा केंद्र पर जलेबियाँ बांटी गई। वहीं अस्पताल में एडमिट होने की वजह से डीईओ ने बताया जून में होने वाली है विशेष परीक्षा में छात्रा को शामिल होने की अनुमति दे दी गई है।

एंबुलेंस बुलाकर तुरंत पहुंचाया अस्पताल

इंटर स्तरीय उर्दू बालिका विद्यालय के केंद्र अधीक्षक अंबिका प्रसाद के द्वारा यह बताया गया कि “दोपहर 3:30 बजे छात्रा रूपा कुमारी ने दर्द होने की बात कही। जब उससे पूछा गया तो प्रेग्नेंट होने की बात सामने आई। इसके बाद तुरंत बिना देर किए मैंने एसडीएम को फोन किया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने तुरंत मौके पर एंबुलेंस भेजा।

इसके बाद छात्रा को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल जाने के बाद शाम के करीब 4:30 बजे उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म लेने की खुशी में जब परीक्षा समाप्त हुई तो उसके बाद जलेबी मिठाई बांटी गई।” सदर एसडीओ संजय कुमार ने यह बताया कि रूपा और उसकी बेटी दोनों स्वस्थ हैं।

छात्रा को विशेष परीक्षा देने की अनुमति

आपको बता दें कि रूपा कुमारी नाथनगर निवासी मुकेश की बेटी है। रूपा कुमारी सुखराज उच्च विद्यालय की छात्रा हैं। रूपा कुमारी की मां का नाम गीता कुमारी है, उन्होंने बताया कि बच्ची के जन्म से वह खुश हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने भी बच्ची को शुभकामनाएं दी हैं। परीक्षा के दौरान प्रसव होने की वजह से छात्रा बाकी बचे विषयों की परीक्षा नहीं दे पाएगी, जिसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने छात्रा को जून में होने वाली परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी है।

DEO संजय कुमार के द्वारा यह बताया गया कि इंटर स्तरीय उर्दू बालिका विद्यालय आनंदपुर केंद्र पर रूपा कुमारी परीक्षा देने आई थी। परीक्षा के दौरान उनको प्रसव पीड़ा हुई। इसके बाद सेंटर सुपरिटेंडेंट अंबिका प्रसाद ने मुझे फोन कर इसकी जानकारी दी। फिर छात्रा को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया था। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।


Posted

in

by

Tags: