बड़ी बहन है अरबों रुपये की मालकिन, फिर भी छोटी बहन जीती है सामान्य जीवन।

बड़ी बहन है अरबों रुपये की मालकिन, फिर भी छोटी बहन जीती है सामान्य जीवन।

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को तो सभी जानते हैं। नीता अंबानी हमेशा चर्चा में रहती हैं। अपने पति की तरह, वह बहुत सक्रिय है।नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की मालिक भी हैं।

यही वजह है कि वह देश में एक जाना-माना चेहरा बन गए हैं। नीता अंबानी की लाइफस्टाइल बेहद आलीशान है क्योंकि वह खारबो की संपत्ति की मालकिन हैं।

उनके घर से लेकर उनकी कार और साथ में निजी विमान तक उनके धन में चार चाँद लग जाते हैं।

नीता अंबानी जहां बेहद आलीशान और आरामदेह जिंदगी जी रही हैं, वहीं उनकी बहन ममता दलाल बेहद मामूली जिंदगी जी रही हैं।

इतने अमीर परिवार से नीता अंबानी की बहन आज एक साधारण सा काम करती हैं। आपको नहीं लगता होगा कि आप लोगों को नीता अंबानी के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन आज हम आपको नीता अंबानी की बहन ममता दलाल के बारे में थोड़ा बताने जा रहे हैं।

रविंद्रभाई दलाल और पूर्णिमा दलाल की दो बेटियां हैं। पहली हैं नीता दलाल और दूसरी हैं ममता दलाल। नीता मुकेश अंबानी से शादी के बाद नीता अंबानी से नीता बनीं दलाल उनकी बहन ममता दलाल इन दिनों धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में टीचर के तौर पर काम करती हैं.

उनकी बहन नीता अंबानी स्कूल चलाती हैं। बहन ममता इस स्कूल में शिक्षक की भूमिका निभाती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस स्कूल में बॉलीवुड के मशहूर सितारे शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय, आमिर खान आदि के बच्चे पढ़ते हैं.

ममता ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने शाहरुख खान के बेटे से लेकर सचिन की लड़की तक लोगों को पढ़ाया है।

लेकिन उन्होंने कभी एक सेलिब्रिटी के लड़कों और दूसरे के लड़कों के बीच का अंतर नहीं समझा। ममता कहती हैं मुझे छोटे बच्चों को पढ़ाना बहुत पसंद है। उनमें सीखने की बड़ी जिज्ञासा होती है।

नीता अंबानी जहां हमेशा मीडिया की स्टार रही हैं, वहीं उनकी बहन ममता दलाल मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं। वह बहुत ही सादा जीवन जीते हैं और खुश रहते हैं। ममता को अक्सर फैमिली फंक्शन में देखा गया है।

बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश अंबानी से शादी करने वाली नीता अंबानी खुद एक टीचर थीं। इसके बाद उनकी मुलाकात मुकेश अंबानी से हुई और उन्होंने शादी कर ली।

नीता ने शादी के चार-पांच साल तक शिक्षिका के तौर पर काम किया। फिर उसने अपने पति को उसके व्यवसाय में मदद करना शुरू कर दिया।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.