सोर्यवंशम की अभिनेत्री गर्भवती थी जब उनकी मृत्यु हो गई; फिल्में छोड़ना चाहता थी

कई कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकीं दक्षिण अभिनेत्री सौंदर्या की 17 अप्रैल 2004 को बेंगलुरु के पास एक विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई। विमान दुर्घटना के कारण उनके निधन ने फिल्म उद्योग को सदमे की स्थिति में छोड़ दिया था। उनके उत्साही प्रशंसकों ने प्रतिभाशाली अभिनेत्री को उनकी 16वीं पुण्यतिथि पर याद किया। सौंदर्या को अमिताभ बच्चन की ‘सूर्यवंशम’ में राधा ठाकुर की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था।

दो महीने की गर्भवती थी

अपनी मृत्यु के समय, सौंदर्या दो महीने की गर्भवती थी और उसने अभिनय छोड़ने की योजना बनाई थी।

तमिल निर्देशक आर वी उदयकुमा ने एक प्रकाशन से बात करते हुए कहा था कि सौंदर्या ने उन्हें केवल यह बताने के लिए फोन किया था कि ‘चंद्रमुखी’ का कन्नड़ रीमेक उनकी आखिरी फिल्म होगी क्योंकि वह गर्भवती थीं।

साथ में सौंदर्या के भाई भी थे

अनुभवी निदेशक को फोन करने के एक दिन बाद सौंदर्या का विमान दुर्घटना में निधन हो गया। उनके साथ उनके भाई अमरनाथ भी थे, जिनकी भी जान चली गई। ‘गंधर्व’ से अपनी शुरुआत करने वाली अभिनेत्री, भाजपा और तेदेपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के लिए करीमनगर जा रही थीं, जब उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उस दिन उसने मुझसे और पत्नी से करीब एक घंटे तक फोन पर बात की, लेकिन अगले दिन मुझे उसकी मौत के बारे में तभी पता चला जब मैंने टीवी देखा।”

सौंदर्या की आखिरी फिल्म कन्नड़ हिट ‘आप्थमित्र’ थी। इस हॉरर ड्रामा ने उन्हें मरणोपरांत 2004 में ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ का फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया। फैंस ने एक्ट्रेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर उन्हें याद किया। एक यूजर ने ट्वीट किया, “#सौंदर्य गरु..पूरी तरह से पुरुष अभिनेताओं के वर्चस्व वाले युग में वह एक अपराजेय किंवदंती बन गई।”


Posted

in

by

Tags: