20 साल से हर रोज इसी प्लेट में खाना खाती थी मां, निधन के बाद बेटे ने बताई वजह, जानकर रो पड़ेंगे आप

इस दुनिया में लोगों के जीवन में सबसे खास जगह उनकी मां की होती है। मां के लिए तो उसके बच्चे ही उसके सबसे खास होते हैं। मां-बच्चे का रिश्ता सबसे प्यारे रिश्तो में से एक है। एक मां ही होती है जो अपने बच्चों की हर एक छोटी और बड़ी खुशी का ध्यान देती है। जब बच्चा कोई गलती करता है तो मां उसे डांटते नहीं बल्कि प्यार से समझाती है। जब बच्चा किसी परेशानी में होता है तो मां अपने बच्चे की परेशानी को देख कर खुद रोने लगती है।

मां का अपने बच्चों से प्यार शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मां बच्चों के प्यार पर कई किताबें लिखी गई हैं। फिल्मी भी बनाई गई हैं। हालांकि, मां की ममता इन सबसे ऊपर है। आप सभी लोगों ने भी मां के अपने बच्चों के लिए प्यार की कई कहानियां सुनी होंगी। इसी बीच ऐसी ही एक कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस कहानी को पढ़कर लोगों की आंखों में आंसू आ गए हैं।

मां की प्लेट ने आंखों में ला दिए आंसू

दरअसल, ट्विटर पर एक शख्स ने दिल जीत लेने वाली पोस्ट शेयर कर यह बताया है कि उसकी मां 20 साल से एक ही थाली में खाना खाती थी। ट्विटर पर विक्रम एस बुद्धनेसन नाम के शख्स ने अपनी मां से जुड़ा ऐसा वाकया शेयर किया है, जिसने सबकी आंखों में आंसू ला दिए।

आपको बता दें कि डेंटिस्ट विक्रम एस बुद्धनेसन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोटी और साधारण थाली की तस्वीर पोस्ट की है। भले ही यह देखने में तो सामान्य थाली है, पर जो वजह उन्होंने बताई वह आपको रुला देगी।

विक्रम एस बुद्धनेसन ने थाली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि उनकी मां ने केवल उन्हें और उनकी भतीजी को इस पर खाने की इजाजत दी। अपनी मां के निधन के बाद ही विक्रम एस बुद्धनेसन को इसकी वजह पता चली। उन्होंने कहा कि उसकी बहन ने उसे बताया कि 1999 में जब वह सातवीं कक्षा में था तब उसने वह थाली जीती थी। उन्होंने कहा “इन 24 वर्षों में उन्होंने इस प्लेट से खाना खाया था जो मैंने जीता था … और उसने मुझे यह बताया भी नहीं।”

विक्रम का यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह 19 जनवरी को पोस्ट किया गया था, जिसे 14000 से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं सैकड़ों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लोग जता रहे प्यार

इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए यह लिखा कि “इतनी प्यारी अम्मा… हमेशा आपके साथ हैं।” एक अन्य यूजर ने लिखा “जैसा कि मैंने इस पोस्ट को देखा, बहुत जल्दी आपके प्रोफाइल पर आकर आपको बताया कि आप वास्तव में धन्य हैं, मैंने अपनी मां को खो दिया है और मैं आपकी भावनाओं को महसूस कर सकता हूं।”

वहीं एक और यूजर ने लिखा “मुझे पता है कि यह आपके लिए बहुत कठिन समय है .. वह हमेशा आपके लिए रहेगी चाहे कुछ भी हो .. हमेशा आपको स्वर्ग से आशीर्वाद देगी। समय के साथ चीजें बेहतर होती जाएंगी। मुझे यकीन है कि तुम उसके लिए एक बहुत अच्छे बेटे थे।”


Posted

in

by

Tags: