सिंघम अजय देवगन प्रॉपटी के मामले में है बेहद अमीर, प्राइवेट जेट से लेकर लंदन में है 54 करोड़ का बंगला !

सिंघम अजय देवगन प्रॉपटी के मामले में है बेहद अमीर, प्राइवेट जेट से लेकर लंदन में है 54 करोड़ का बंगला !

अजय देवगन बॉलीवुड के सिंघम हैं। 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से डेब्यू करने वाले अजय अजय के लिए स्टार हैं, जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अजय देवगन दौलत और कमाई के मामले में भी ‘सिंघम’ हैं।

महंगी गाड़ियों के अलावा अजय के पास 298 करोड़ रुपये की संपत्ति है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि अजय देवगन के पास कितनी दौलत है और अजय के पास उन 5 कीमती चीजों के बारे में –

मासेराती क्वाट्रोपोर्टे-

अजय देवगन बॉलीवुड के पहले सितारों में से एक हैं जिन्हें मासेराती क्वाट्रोपोर्ट मिला है। इसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये है। अजय ने यह कार साल 2008 में खरीदी थी। कार में 4.7 लीटर V8 पेट्रोल इंजन है जो 431 bhp और 490 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है।

इसके अलावा, अजय देवगन के पास BMW Z4, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज S-क्लास और GL-क्लास, Udi DQ7 और Udi D A5 स्पोर्टबैक है, जिसे उन्होंने अपने गैरेज के अंदर पार्क किया था।

रोल्स रॉयस कलिनन –

अजय ने हाल ही में भारत की सबसे महंगी SUV Rolls Royce Culinan खरीदी है, जिसकी कीमत करीब 6.95 करोड़ रुपये है. 6.8 लीटर V12 पेट्रोल इंजन वाली यह रॉयल कार, कार अधिकतम 560 bhp और 850 Nm का टार्क जनरेट करती है।

5 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की गति के साथ, कार में लो-व्हील स्टीयरिंग सिस्टम, एयर सस्पेंशन और 360 डिग्री कैमरा भी है जो ड्राइवर को विहंगम दृश्य प्रदान करता है। अजय के पास करीब 10 महंगी गाड़ियां हैं।

25 करोड़ का फार्म हाउस-

प्राइवेट जेट से लेकर लंदन में 54 करोड़ बंगलों तक संपत्ति के मामले में बेहद अमीर हैं सिंघम अजय देवगन - ज्ञान गुजराती

अजय देवगन का 28 एकड़ में फैला एक बड़ा फार्महाउस है। यह मुंबई के कर्जत शहर में स्थित है। वर्तमान में फार्म हाउस की कीमत 25 करोड़ रुपये है, जिसमें सब्जियां उगाई जाती हैं।

लंदन में 54 करोड़ का लग्जरी विला –

अजय देवगन अपनी पत्नी काजोल और बच्चों न्यासा और युग के साथ जुहू के अलीशा बंगले शिवशक्ति में रहते हैं। हालाँकि, उनका धन पोर्टफोलियो लंदन तक फैला हुआ है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन के पास लंदन में 54 करोड़ रुपये का आलीशान बंगला भी है। यह लंदन के पार्क लेन में स्थित है, जहां यह शाहरुख खान का पड़ोसी है।

84 करोड़ का प्राइवेट जेट-

एक रिपोर्ट के मुताबिक अजय देवगन बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास प्राइवेट जेट है। उन्होंने छह सीटों वाला हॉकर 800 विमान खरीदा, जिसका इस्तेमाल वे अक्सर प्रचार, शूटिंग और निजी इस्तेमाल के लिए करते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक विमान की कीमत 84 करोड़ रुपये है, जो वाकई चौंकाने वाली है. उनके अलावा अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, प्रियंका चोपड़ा जोनास और अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियों के पास भी निजी जेट हैं।

करोड़ वैनिटी वैन –

अजय

अजय देवगन के पास एक वैनिटी वैन भी है जो व्यावहारिक बुनियादी और शानदार सुविधाओं से लैस पहियों पर घर है। इसकी वैनिटी वैन की कीमत जहां एक रहस्य बनी हुई है, वहीं इसकी वैन लग्जरी सुविधाओं से लैस है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक वैनिटी वैन में एक वॉशरूम, एक कमरा, एक ऑफिस, एक किचन, एक बड़ी स्क्रीन वाला टीवी और जरूरी जिम इक्विपमेंट वाला एक मोबाइल जिम है।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.