पाकिस्तानी ने कहा था- माधुरी दीक्षित हमें दे दे, यहां से चले जाएंगे, कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया था तूफानी जवाब

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म शेरशाह लोग काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म सुपरहिट है और दर्शक इस के कुछ सीन को बार-बार रिपीट मोड पर देख रहे हैं. इस फिल्म में शेरशाह यानी विक्रम बत्रा के जीवन को दर्शाया गया है और उनके बहादुर के किस्सों को इस फिल्म में बड़ी ही बारीकी से पिरोया गया है. विक्रम बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है, तो वही उनकी प्रेमिका के रूप में कियारा आडवाणी नजर आई हैं.

फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जा रही है. आपको बता दें कि 1999 में हुए कारगिल की लड़ाई में भारत ने पाकिस्तान को हराते हुए उसे अपनी सरहद के भीतर धकेल दिया था.

इस युद्ध के दौरान परमवीर चक्र से सम्मानित विक्रम बत्रा की बहादुरी के कई किस्से मशहूर हैं. जो इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए है. इसके एक सीन में माधुरी दीक्षित का भी जिक्र आता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से माधुरी दीक्षित ने कई पाकिस्तानी सैनिकों को गोली मरवा दी.

दरअसल विक्रम बता अपनी टीम के साथ करगिल पॉइंट 4875 को जीतने के लिए जंग लड़ रहे थे.

डेल्टा टीम में शामिल विक्रम बत्रा की टीम पाकिस्तानियों को खदेड़ने में लगी हुई थी. इसी बीच एक पाकिस्तानी आतंकी की तरफ से यह कहा गया कि “हमें माधुरी दीक्षित दे दे, अल्लाह कसम हम सब यहां से चले जाएंगे.” इस व्यंग का जवाब विक्रम बत्रा ने बड़ी ही खूंखार तरीके से दिया था, जिसका अंदाजा भी पाकिस्तानियों को नहीं था.

पाकिस्तानी सैनिक को इस बात का जवाब देते हुए विक्रम बत्रा ने कहा था कि “माधुरी दीक्षित दूसरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. फिलहाल इस से काम चला लो.” इतना कहकर उन्होंने एक बम पाकिस्तानियों के बंकर में फेंका था, जिससे जोरदार धमाका हुआ था. उसके बाद विक्रम बत्रा कहर बनकर उन पाकिस्तानी सैनिकों पर टूट पड़े थे.

जिस पाकिस्तानी ने यह बात कही थी, उसके माथे पर गोली मारते समय विक्रम बत्रा ने कहा था, “ले बेटा माधुरी दीक्षित का तोहफा” और उसके बाद विक्रम बत्रा ने उस पाकिस्तान को गोली मार दी थी.

साल 2017 में विक्रम बत्रा के भाई विशाल ने इंटरव्यू के दौरान कई किस्से शेयर किए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि अक्सर पाकिस्तानी करगिल पर चढ़ाई कर रहे भारतीय सैनिकों के radio-frequency को डिस्टर्ब करते थे और ऐसी फिजूल की बातें कहा करते थे.

कैप्टन विक्रम बत्रा के बहादुरी के कई किस्से युद्ध के दौरान के मौजूद है, जो आज भी पाकिस्तानियों के सपनों में मौत बनकर आता है. एक पाकिस्तानी ने इसी बीच विक्रम बत्रा से कहा था,

“जानते हो हम तुम्हें मारने आ रहे हैं, और तुम्हारी सबसे फेवरेट बॉलीवुड एक्ट्रेस को लेकर चले जाएंगे” तो विक्रम बत्रा ने इसके जवाब में उन तमाम पाकिस्तानियों को मारते हुए कहा था, “तुम सब के लिए माधुरी दीक्षित की तरफ से यह तोहफा आया है.”

आपको बता दें कि फिल्म शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा की प्रेम कहानी को भी दर्शाया गया है. विक्रम बत्रा का कोड नेम कारगिल युद्ध के दौरान शेरशाह रखा गया था.


Posted

in

by

Tags: