अच्छे दिन आने से पहले शनि देते हैं ये 7 संकेत, बदल जाती है तकदीर

शनिदेव इकलौते ऐसे देव हैं जो समय आने पर व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का फल अवश्य देते हैं. उनकी विनाशकारी नजरों से बचना बहुत मुश्किल है. यही कारण है कि शनि को हमेशा क्रूरता और कष्टों से जोड़कर देखा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, यदि शनिवार सुबह कुछ खास चीजें दिख जाएं तो इसका मतलब होता है कि शनि मेहरबान हैं

सूर्य पुत्र शनि को न्याय का देवता कहा जाता है. शनिदेव इकलौते ऐसे देव हैं जो समय आने पर व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का फल अवश्य देते हैं. उनकी विनाशकारी नजरों से बचना बहुत मुश्किल है. यही कारण है कि शनि को हमेशा क्रूरता और कष्टों से जोड़कर देखा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, यदि शनिवार सुबह कुछ खास चीजें दिख जाएं तो इसका मतलब होता है कि शनि आप पर मेहरबान हैं और आपकी परेशानियों का अब अंत होने वाला है.

घोड़े की नाल- यदि शनिवार के दिन आपको रास्ते में घोड़े की नाल पड़ी हुई मिल जाए तो उसे घर ले आइए और दरवाजे पर टांग दीजिए. इससे आपके जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी. साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा भी प्रवेश नहीं कर सकेगी.

कौआ– शनिवार के दिन घर के बाहर पानी पीता हुआ कौआ दिखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. इस दिन घर की छत पर कौआ बैठा दिखाई दे तो इसे भी एक शुभ संकेत ही समझें.

काला कुत्ता– शनिवार के दिन सुबह के वक्त काला कुत्ता दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन शनि मंदिर के पास यदि काला कुत्ता दिखाई दे तो उसे रोटी या खाने की कोई सामग्री अवश्य दें. ऐसा करने पर शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है.

काली गाय– यदि शनिवार के दिन आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर निकलें और रास्ते में काली गाय के दर्शन हो जाएं तो समझ लें आपका काम बनने वाला है. ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को द्वार पर काली गाय के आने से कष्टों से मुक्ति मिलती है.

पीपल का पेड़– यदि शनिवार के दिन आप किसी काम के लिए बाहर निकलें और रास्ते में पीपल का वृक्ष नजर आ जाए तो समझ लें आपका दिन अच्छा गुजरने वाला है. इससे कार्यों में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

झाड़ू लगाता इंसान– शनिवार सुबह झाड़ू लगाता इंसान या सफाई कर्मचारी का दिखाई देना भी शुभ माना जाता है. यदि आपके घर में भी ऐसा कोई शख्स सफाई करने आता है तो उसे भी दान में कुछ अवश्य दें. इससे आपके धन में भी वृद्धि होगी.

निर्धन व्यक्ति– यदि शनिवार के दिन कोई भिक्षु या निर्धन व्यक्ति आपके दरवाजे पर आए तो इसे एक शुभ संकेत समझें. ऐसे लोगों को कभी अपने द्वार से खाली हाथ ना भेजें. इससे शनिदेव की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी.


Posted

in

by

Tags: