अंजलि सिंह के परिवार की मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान, भेजे इतने पैसे…

देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला डेथ केस में स्कूटी सवार अंजलि सिंह नाम की लड़की की नए साल की रात 12 किमी तक कार की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है और दावा किया जा रहा है कि यह हादसा नहीं बल्कि ह!त्या थी। पिता की मौत के बाद पूरे घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने वाली अंजलि ने परिवार को तबाह कर दिया है और उसकी बीमार मां पूरी तरह टूट चुकी है।

अब शाहरुख खान का एनजीओ मीर फाउंडेशन 20 वर्षीय मृ!तक लड़की के परिवार की मदद के लिए आगे आया है। अभिनेता के एनजीओ ने अंजलि के परिवार को पैसे दिए हैं, ताकि वे इस मुश्किल घड़ी में अपना खर्च चला सकें।

दिल्ली के कुछ सूत्रों ने खुलासा किया कि, ‘शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन ने अंजलि सिंह के परिवार को एक राशि दान की है। राशि गुप्त रखी जाती है। अंजलि परिवार में अकेली कमाने वाली थी। उनके परिवार में उनकी मां और भाई-बहन हैं। मीर फाउंडेशन द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता का मुख्य उद्देश्य परिवार, विशेष रूप से उसकी बीमार मां को इलाज कराने और भाई-बहनों को राहत दिलाने में मदद करना है।

शाहरुख खान ने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर मीर फाउंडेशन की शुरुआत की। एनजीओ का लक्ष्य जमीनी स्तर पर परिवर्तन को प्रभावित करना है। इसके अलावा यह महिलाओं को सशक्त बनाने का भी काम करता है। अंजलि के परिवार को यह दान उनके उद्देश्य के अनुरूप है। अंजलि की मौत का मामला अभी भी जांच के दायरे में है और परिवार न्याय पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। दान और परोपकारी प्रयासों के लिए शाहरुख के जुनून को ध्यान में रखते हुए राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

घटना उस वक्त हुई जब अंजलि सिंह और उसकी दोस्त निधि न्यू ईयर पार्टी के बाद स्कूटी से घर जा रहे थे। निधि को मामूली चोटें आईं लेकिन वह अपने दोस्त को बचाने के बजाय डर के मारे घर भाग गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अगले दिन उसे दबोच लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की और बाद में

मीडिया से बात करते हुए उसने अंजलि को दोषी ठहराया। उसने कहा कि उसने बहुत शराब पी और स्कूटी चलाने लगा। जब उसने समझाने की कोशिश की तो वह नहीं मानी और इसलिए यह घटना हो गई। निधि पर भी शक है। अंजलि की मां का कहना है कि वह भी इस साजिश में शामिल हो सकती है। इस मामले में पुलिस अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।


Posted

in

by

Tags: