सफाई करने वाले के हाथ में शाहरुख़ ने पकडाया बल्ला, KKR को मिला एक और स्टार प्लेयर

भारतीय क्रिकेट टीम में धौनी और धौनी की जान के बाद। कई मध्यम वर्ग के लड़कों में ऊपर आकर क्रिकेट में अपनी प्रतिभा दिखाने का आत्मविश्वास आया। आज हम आपको अलीगढ़ के एक ऐसे लड़के की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने न सिर्फ एक अहम मैच खेला बल्कि अपने परिवार का नाम भी रोशन किया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का नाम रिंकू सिब है जो यूपी के अलीगढ़ इलाके की रहने वाली हैं। आईपीएल में वह कुछ समय के लिए केकेआर फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने गए थे और उनके प्रशंसकों के बीच एक पंथ है – नीतीश राणा के साथ केकेआर के घर का मार्गदर्शन करने के लिए 23 रन पर नाबाद 42 रन बनाए।

यहां तक ​​कि जब वह नहीं खेल रहा होता है, तब भी रिंकू को अक्सर टीम की गड़गड़ाहट में बोलते हुए, जोरदार बातचीत करते हुए देखा जाता है। जब वह एक स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में भी मैदान पर उतरे, तो उनकी ऊर्जा अचूक थी। मैदान के बाहर, उन्होंने स्पष्ट रूप से फ्रैंचाइज़ी में एक विशेष स्थान पाया है, जिन्होंने वर्षों में उनके साथ कुछ समय बिताया है।

2022 में, वह धीरे-धीरे मैदान पर अपने प्रदर्शन से इसकी गिनती शुरू कर रहा है। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले दो मैचों में क्रमश: 35 और 23 का स्कोर बनाने के बाद, रिंकू आरआर के खिलाफ गेट-गो से आश्वस्त था और उसने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

एक मुश्किल रन-चेज़ क्या हो सकता था, विशेष रूप से एक ऐसी टीम के लिए जिसने चीजों को बंद करने के लिए संघर्ष किया है और पांच मैचों की हार की लकीर पर है, लेकिन रिंकू की पारी उस समय से शानदार थी जब वह बल्लेबाजी करने के लिए निकले थे। वह अंतराल ढूंढता रहा, स्कोरिंग रेट को ऊंचा रखता था और अंत में अपना पक्ष घर ले जाता था।

24 वर्षीय को केकेआर ने 2018 में 80 लाख रुपये में खरीदा था और फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 55 लाख रुपये में रिटेन किया था। उनके पास हमेशा एक बल्लेबाज के रूप में क्षमता थी, और एक गन फील्डर भी है, लेकिन अपने आईपीएल करियर में अब तक केवल 13 मैच ही खेल पाए हैं। 2021-’22 सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में रिंकू ने उत्तर प्रदेश के लिए पांच मैचों में 146.09 के स्ट्राइक रेट से 187 रन बनाए।


Posted

in

by

Tags: