इस चीज को खाने से बढ़ेगा सेक्स पावर, लगभग नहीं जानते आप …..

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में पुरुषों को कई तरह की शारीरिक समस्याएं होती हैं और उनमें से एक है ताकत का कम होना। यह समस्या अक्सर उन्हें शर्मसार कर देती है।

कई निष्कर्ष बताते हैं कि कुछ पुरुषों में पुरुष शक्ति में गिरावट का कारण उनकी बदलती जीवनशैली है।

पुरुषों को भी अक्सर स्पर्म काउंट कम होने की समस्या का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें, यह कोई बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन ध्यान न दिया जाए तो यह एक बड़ी बीमारी हो सकती है।

शुक्राणुओं की संख्या का पुरुष प्रजनन क्षमता पर सीधा प्रभाव पड़ता है

यह समस्या उम्र के साथ सभी को प्रभावित करती है। आप अपने खान-पान में बदलाव करके भी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। जब किसी पुरुष के स्पर्म काउंट में कमी आती है तो इसका सीधा असर उसकी फर्टिलिटी पर पड़ता है।

ब्रिटिश न्यूट्रिशनिस्ट के मुताबिक न सिर्फ स्पर्म काउंट बल्कि स्पर्म क्वालिटी भी बहुत जरूरी है। अगर आप भी कम शुक्राणुओं की समस्या से जूझ रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आज हम आपके लिए लाए हैं एगेव रेसिपी जो पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ा सकती है।

लहसुन शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में मदद करता है

Garlic Is Helpful In Reducing Cholesterol, Know Its Benefits - कोलेस्ट्रॉल लेवल कम कर सकता है यह रामबाण इलाज, बस लहसुन का ऐसे करें इस्तेमाल, जानें क्या हैं फायदे | Lifestyle News

हम जिन चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं उनके सेवन से पुरुष के स्पर्म काउंट में बढ़ोतरी होती है। न केवल शुक्राणुओं की मात्रा बल्कि उनकी गुणवत्ता और आकार में भी वृद्धि होती है। अगर आपका स्पर्म अच्छा है तो आपकी संतान भी अच्छी होगी।

इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आपका स्पर्म अच्छा हो। लहसुन के बारे में तो आप सभी जानते हैं लहसुन न सिर्फ खाने को स्वादिष्ट बनाता है बल्कि यह आपके स्पर्म काउंट को भी बढ़ाता है।

लहसुन की दो कलियां रोज सुबह खाली पेट ताजे पानी के साथ लेने से आपका लीवर भी स्वस्थ रहता है।

डार्क चॉकलेट तुरंत बहुत सारी ऊर्जा प्रदान करती है

वजन कम करके सेहतमंद बनाता है डार्क चॉकलेट, जानें इसके फायदे | Hari Bhoomi

आप लहसुन के अलावा टमाटर, डार्क चॉकलेट, गाजर, पालक और अनार को भी अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। यह आपके स्पर्म काउंट को बढ़ाने में भी मदद करता है।

डार्क चॉकलेट आपको तुरंत एनर्जी देती है। शोध से पता चलता है कि इनके सेवन से आपके शुक्राणुओं की संख्या 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ जाती है। अगर आप भी स्पर्म काउंट की कमी की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज से ही इन दोनों चीजों का सेवन शुरू कर दें।


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *