फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है गांगुली की लव स्टोरी, जिनसे थी दुश्मनी उनकी बेटी से ही लगाया दिल, शादी के बाद भी इस अभिनेत्री के साथ चला चक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली का क्रिकेट कैरियर शानदार रहा है, इन्होने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को ना केवल दुनिया की नंबर 1 टीम बनाया बल्कि कई खिलाड़ियों को हीरे की तरह तराशकर दुनिया का सबसे बेस्ट क्रिकेटर भी बनाया है. इसमें युवराज सिंह, हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे प्रमुख नाम आते है. जो आज सौरव गांगुली की वजह से दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कहलाते है.

सौरव गांगुली की क्रिकेट लाइफ जितनी रोमांचक रही है उससे कही अधिक इनकी लव लाइफ भी काफी अधिक रोमांचक रही है. जी हां, बता दे की सौरव गांगुली ने साल 1997 में अपनी पड़ोसन डोना से परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. क्योकि डोना और सौरव गांगुली के परिवार के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे. दोनों के बीच काफी गहरी दुश्मनी थी. ऐसे में दोनों के परिवार वाले नहीं चाहते थे की ये दोनों शादी करे.

परिवार वालो की मर्जी के खिलाफ गुपचुप रचाई शादी:-

इसके बावजूद भी सौरव गांगुली डोना को अपना दिल दे बैठे थे और डोना से मिलने के बहाने खोजते रहते थे. कई बार गांगुली दोना को देखने और उनसे मिलने के लिए बैडमिंटन खेलते वक्त शटल को उनके घर भी फैक देते थे और जब भी कही आना जाना होता तो डोना के घर के आसपास से गुजरा करते थे. इस दौरान इन दोनों के बीच प्यार का अंकुर फूटने लगा था. और फिर एक दिन इन्होने किसी को बिना बाताये चुपचाप शादी कर ली.

शादी के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा के साथ चला लव अफेयर:-

वही, बाद में इन दोनों के घर वाले भी मान ही गये.और फिर ये शादी शुदा जीवन जीने लगे. आज गांगुली की एक बेटी भी है जिसका नाम सना गांगुली है. लेकिन आपको ये जानकर हैरान होगी की शादी के बाद भी गांगुली का बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नगमा के साथ लव अफेयर हुआ था.

जी हां, शादी के करीब डेढ़ साल बाद साल 1999 में वनडे वर्ल्डकप के दौरान गांगुली और नगमा लंदन में पहली बार मिले थे. इसके बाद इन दोनों को कई बार साथ में देखा गया, यहाँ तक की एक बार गांगुली नगमा के साथ 40 किलोमीटर दूर एक मंदिर में पूजा के लिए भी गये थे. इसका असर गांगुली की शादी शुदा जिन्दगी पर भी बड़ा, इनकी पत्नी डोना ने तलाक लेने का मन बना लिया था.

बहरहाल, इनकी पत्नी ने धैर्य बनाये रखा और तलाक की बात को टालती रही. आखिर में गांगुली और नगमा का ब्रेकअप हुआ और गांगुली फिर से अपनी पत्नी डोना के साथ पहले से भी ज्यादा अच्छा जीवन जीने लगे.


Posted

in

by

Tags: