9 साल का बच्चा.. Sam Curran: 9 साल का बच्चा.. पिता के साथ TV पर ही IPL देख सीखा क्रिकेट.. आज पंजाब किंग्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाडी बना दिया

सेम करन! अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाडी बन चुके है. 23 दिसम्बर को शुरू हुई आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने इन्हें 18.50 करोड़ रूपये की मोटी रकम के साथ ख़रीदा और अपनी टीम में शामिल किया.  हालांकि, इस खिलाडी को खरीदने के लिए टीमों के बीच काफी खींचतानी देखने को मिली, चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस खिलाडी को अपने खेमे में शामिल करने की पुरजोर कोशिश की.

लेकिन अंत में जब लम्बी बिडिंग वॉर के बाद ऑक्शनर ह्यूज एडमिड्स ने कहा सोल्ड आउट, तब पंजाब किंग्स के ओनर नेस वाडिया ख़ुशी से उछल पड़े. मानो उन्होंने सेम करन को खरीदकर कोई जंग जीत ली हो. ऐसा हो भी क्यों ना. आखिर सेम करन वो खिलाडी है जिसने इंग्लैंड टीम को अपने दम पर टी-20 वर्ल्डकप 2022 का खिताब जीताया था. बता दे की सेम करन इस वर्ल्डकप के मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे थे.

पिता के साथ घर के बगीचे में खेलते थे क्रिकेट:-

खैर आपको जानकर हैरान होगी की जब साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी. यानी की जिस साल आईपीएल का उद्घाटन सीजन खेला जा रहा था तब सेम करन मात्र 9 साल के थे. तब ये अपने पिता के साथ TV पर ही क्रिकेट देखते थे. TV पर क्रिकेट देखने के बाद पिता के साथ घर के बगीचे में खेलते थे. लेकिन उस समय किसे पता था की यही बच्चा आगे जार आईपीएल का सबसे महंगा प्लेयर बन जाएगा?

इस बारे में खुद सेम करन बताते है की, जब आईपीएल का उद्घाटन सीजन खेला गया तब मैं महज 9 साल का था. तब मैंने अपने पिता के साथ घर के बैकयार्ड में क्रिकेट खेलता था. मैं वहां सीख ही रहा था. और यहाँ खिलाडी लम्बे लम्बे हिट लगा रहे थे. विकेट चटका रहे थे और शानदार फील्डिंग कर रहे थे.

साल 2019 में की अपने आईपीएल कैरियर की शुरुआत:-

बहरहाल, अब सेम करन आईपीएल का 16 वां सीजन पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले है. बता दे की सेम करन ने अपना आईपीएल डेब्यू भी साल 2019 में पंजाब किंग्स की तरफ से किया था. तब इन्हें पंजाब किंग्स ने लगभग 7 करोड़ में ख़रीदा था. इसके बाद ये साल 2020 और 21 में चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में रहे. चेन्नई ने इन्हें मात्र 5.5 करोड़ में ख़रीदा था. लेकिन अब एक बार फिर सेम करन पंजाब किंग्स के कैंप में पहुँच गये है.


Posted

in

by

Tags: