अगर 5 रुपये का पुराना नोट आपके पास तो बनें लखपति, तुरंत करें बिक्री, जानिए डिटेल

अगर 5 रुपये का पुराना नोट आपके पास तो बनें लखपति, तुरंत करें बिक्री, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः बचपन में सभी को कुछ नोट और सिक्के गुल्लक में डालने का शौक होता है, जिन्हें सब सेविंग कर रखते हैं। अगर आपको भी बचपन में नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक था तो फिर आपकी किस्मत चमकने जा रही है।

इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिससे आप लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। कुछ अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट्स इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को बोली लगाकर खरीद रही हैं, जिससे आप मोटी कमाई आसानी से कर सकते हैं।

इस बीच अगरआपके पास 5 रुपये का ये खास नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप लखपति बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका।

वहीं, आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं। इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए। अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये पा सकते हैं।

वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ होता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं। इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं।

बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है. इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं।

इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं। सिक्कों के एक बंडल को 11.10 लाख रुपये में बेचा जा रहा है। इस बंडल में कुल 10 सिक्के हैं. जिसमें 4 सिक्के 1961 के हैं और तीन-तीन सिक्के 1962 और 1963 के हैं।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.