देसी लड़के के प्यार में पागल रूसी लड़की ने अब भारत पहुँच कर रचाई शादी, साबित किया प्यार किसी सरहद का मोहताज नहीं

कहते हैं प्यार अंधा होता है अगर यह किसी को हो जाए तो फिर इंसान किसी भी हद या फिर सरहद को पार करने से भी कन्नी नहीं कतराता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है रूस की रहने वाली लड़की लीना बैरकोलसेव ने. दरअसल इस रूसी लड़की को इंदौर के रहने वाले ऋषि वर्मा से ऐसा इश्क हुआ कि अब वह सरहद पार करके भारत आ चुकी हैं.

इतना ही नहीं बल्कि लीना ने अपने प्रेमी ऋषि वर्मा से अब शादी करके इंदौर घराने की खुद को बहु रानी बना लिया है. इन दोनों की पहली मुलाकात की बात करें तो दोनों पहली बार सेंट पीटर्सबर्ग में फोटो खींचने के दौरान मिले थे. इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ गई है और एक दूसरे से प्यार हो गया. वही ऋषि भी अकसर लीना को वीडियो कॉल किया करता था और 1 दिन वीडियो कॉल पर ही उसने लीना को प्रपोज भी कर दिया.

खबरों की मानें तो अब इन दोनों की शादी हिंदू रीति रिवाजों से निपटने वाली हैं. दिसंबर महीने में विवाह के बंधन में बंधने वाला यह जोड़ा इससे पहले भी कोर्ट मैरिज कर चुका है. लेकिन अब पूरे नियमों के अनुसार दोनों जल्द ही एक दूसरे के होने वाले हैं.

बता दें कि इंदौर के सप्तश्रृंगी नगर में रहने वाले ऋषि वर्मा हैदराबाद में शेफ का काम करते हैं. एक बार यूरोप के ट्रिप के दौरान 2019 में उनकी मुलाकात रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में लीना से हो गई. दोनों की पहली बातचीत फोटो खींचने के लिए हुई थी. ऋषि ने बतौर यात्री बन कर लीना से पहली बार अपनी फोटो क्लिक करने के लिए कहा था. इसके बाद दोनों में गहरी दोस्ती हो गई थी और फिर दोनों फोन पर भी बातें करने लगे थे.

फोन पर अक्सर एक-दूसरे से बातचीत करने के दौरान दोनों के बीच की नज़दीकियां और भी बढ़ गई और फिर आखिरकार एक दिन ऋषि ने लीना को वीडियो कॉल पर प्रपोज कर दिया. हालांकि लीना ने भी कुछ समय के बाद ऋषि को हां कर दिया.

लेकिन इस बीच कोरोना महामारी बुरी तरह से फैल गयी और हर जगह लॉकडाउन लगने शुरू हो गए. कड़ी पाबंदियों के चलते दोनों लंबे समय तक एक दूसरे से नहीं मिल पाए. जब 2021 की दिसंबर में लीना को वीजा मिला तो वह इंदौर आ गई और फिर वापस अपने देश कभी नहीं गई.

इंदौर पहुंचने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया और कोर्ट मैरिज के लिए अर्जी तक लगा दी. आखिरकार 24 फरवरी 2022 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली. दोनों ने इस बात को साबित कर दिखाया कि प्यार किसी भी सरहद का मोहताज नहीं होता है. अब इस कपल का यह कहना है

कि वह जल्द ही हिंदी रीति-रिवाजों से दिसंबर महीने में दोबारा शादी करने वाले हैं जिसमें उनके परिवार भी शामिल होने वाले हैं. इस विषय पर ली ना कभी यह कहना है कि उन्हें हमेशा से ही भारतीय खाना और भारतीय संस्कृति काफी पसंद थी ऐसे में ऋषि का उनकी जिंदगी में आना उनके किसी सपने से कम नहीं था. ऋषि के अनुसार दोनों एक साथ मंदिर जाते हैं और इन दिनों लीना भी हिंदी सीख रही है.

 


Posted

in

by

Tags: