रोबिन उथप्पा की पत्नी दिखने में हे बेहद खूबसूरत, उनके फोटोज देखकर आप भी हो जायेंगे पागल।

रोबिन उथप्पा की पत्नी दिखने में हे बेहद खूबसूरत, उनके फोटोज देखकर आप भी हो जायेंगे पागल।

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे क्रिकेटर की जिसने अपने पहले मैच में 86 रन की शानदार पारी खेलकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की, उनका नाम रॉबिन उथप्पा है। रॉबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे जब उसने 2007 में टी 20 विश्व कप जीता था।

लेकिन आप जानते हैं कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां लगातार खिलाड़ी को टीम में रहने का मौका दिया जाता है। ऐसे में रॉबिन उथप्पा लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस वजह से उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया।

फिलहाल रॉबिन उथप्पा भले ही भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा न हों लेकिन हर साल आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहतरीन होता है। बहरहाल आज हम आपको रॉबिन उथप्पा की पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं जो खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं।

रॉबिन उथप्पा की पत्नी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को पछाड़ चुकी हैं।

आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा ने मार्च 2016 में शादी की थी। उनकी पत्नी का नाम शीतल गौतम है जो दिखने में बेहद खूबसूरत है। रॉबिन उथप्पा और शीतल एक दूसरे को शादी से काफी पहले से जानते थे और बहुत अच्छे दोस्त थे। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली।

धर्म की दीवार तोड़ते हुए रॉबिन उथप्‍पा ने की थी टेनिस प्‍लेयर शीतल से शादी, इस तरह हुई थी मुलाकात

इस जोड़े ने एक ईसाई चर्च में शादी की। शीतल का जन्म 1987 में हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शीतल टेनिस की बेहतरीन खिलाड़ी हैं शीतल को बचपन से ही टेनिस खेलना पसंद है और शीतल ने स्थानीय स्तर पर कई मैच खेले हैं। यह भी दिलचस्प है कि जिस दिन युवराज और हेज़ल कीच की सगाई हुई, उसी दिन रॉबिन उथप्पा और शीतल ने भी सगाई की।

उथप्पा की पत्नी हर परिस्थिति में उनका पूरा साथ देती हैं:

रॉबिन उथप्पा ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान काफी संघर्ष किया है। हर किसी का समय अच्छा या बुरा होता है, जैसे रॉबिन उथप्पा को बुरे समय में भारतीय क्रिकेट टीम को छोड़ना पड़ा, लेकिन उनकी पत्नी ने उन्हें कभी नहीं छोड़ा। कूल हमेशा रॉबिन उथप्पा को प्रोत्साहित करते हैं।

आईपीएल के दौरान भी रॉबिन उथप्पा की पत्नी को अक्सर स्टेडियम में उनका हौसला बढ़ाते हुए देखा गया है। रॉबिन उथप्पा एक बच्चे के पिता भी हैं।पिछले साल ही उनकी पत्नी ने बैंगलोर के एक अस्पताल में जन्म दिया था। रॉबिन उथप्पा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नवजात शिशु और पत्नी शीतल के साथ एक तस्वीर पोस्ट की।

रॉबिन उथप्पा आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हैं:

रॉबिन उथप्पा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। रॉबिन उथप्पा कोलकाता टीम के काफी भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और उन्होंने कोलकाता के लिए कई मैच जीते हैं. केकेआरए ने रॉबिन उथप्पा को 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा।

आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रॉबिन विकेटकीपिंग करते हैं और केकेआर शुरू करते हैं। उन्होंने अब तक 149 आईपीएल मैचों में 3778 रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे मैच खेले हैं।

जिसमें उन्होंने 5 अर्धशतकों की मदद से 934 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 13 टी20 मैचों में 249 रन बनाए हैं। रॉबिन उथप्पा इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.