दुनिया की सबसे महंगी कार में चलती हैं नीता अंबानी, ड्राइवर की सैलेरी जानकर उड़ जाएंगे होश

भारत का सबसे अमीर परिवार अंबानी परिवार है। मुकेश अंबानी के पास दुनिया भर की सभी महंगी-महंगी कारें मौजूद हैं। क्या आप ये जानते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास कौन सी कार हैं? जी हां नीता अंबानी दुनिया की सबसे महंगी कार में चलती हैं। आइए जानते हैं कैसी हैं नीता अंबानी की कारें और ड्राइवर को कितनी सैलेरी दी जाती है।

मिली जानकारी के अनुसार, नीता अंबानी ने हाल ही में जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी की स्पेशल एडिशन कार ‘ऑडी ए9 कैमेलियन’ खरीदी है। ऑडी की इस स्पेशल एडिशन की सिर्फ कुछ यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। भारत में ये कार नहीं मिलती है
बल्कि इसे विदेश से निर्यात कर मंगवाया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 90 करोड़ रुपये है और भारत में आने पर इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये हो गई है। बताया जाता है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवरों को 24 लाख रुपये प्रति वर्ष सैलेरी देते हैं। इतनी ज्याद सैलेरी किसी भी व्यक्ति के लिए काफी ज्यादा है।
मर्सिडीज-बेंज एस क्लास (Mercedes Benz S class)
मर्सिडीज-बेंज एस क्लास में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। मर्सिडीज की इस लग्जरी और सेफ कार की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।
बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर (Bentley Flying Spur)
बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 6.0 लीटर का वी-8 इंजन है जो कि 616 बीएचपी की पावर और 800 एनएमन्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीटर वाली ये कार 12.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है।
रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls-Royce Phantom)
रोल्स रॉयस फेंटम में 6.8 लीटर का वी 12 पेट्रोल इंजन है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीटर वाली ये कार 9.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है।
बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 760 Li)
बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 4395 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 333 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। प्रति लीटर में 11.4 किमी का माइलेज देने वाली ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 6.3 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.55 करोड़ रुपये है

Posted

in

by

Tags: