जर्मनी में सबके सामने महिला ने PM के छुए पैर, आर्शीवाद देते हुए मोदी बोले- आपने हिंदी…

नई दिल्ली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे गए हैं। इतना ही नहीं जब प्रधानमंत्री म्यूनिख एयरपोर्ट पर पहुंचे उस वक्त इंद्रधनुष निकला हुआ था। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

वहीं, एयरपोर्ट से लेकर होटल तक पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम का स्वागत करने के लिए होटल के बाहर भारी तदाद में भारतीय समुदाय के लोग मौजदू रहे। उनकी एक छलक देखने के लिए भारी संख्या में भारतीय लोग पहुंचे थे।

इस दौरान बच्चे से लेकर महिलाएं हर कोई मोदी-मोदी के जयकारे लगता दिखाई दिया। कई लोग पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने की भी कोशिश करते दिखे। पीएम मोदी भारतीय लोगों के पास गए और अभिवादन भी स्वीकार किया। इसी दौरान एक अलग नजारा भी देखने को मिला।

दरअसल, होटल के बाहर एक महिला सबके सामने पीएम मोदी के पैर छूने लगती है। उधर, प्रधानमंत्री ने भी महिला के सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद दिया। इसी दौरान महिला हिन्दी में पीएम मोदी से कहा आपका स्वागत है। महिला की बात सुनकर पीएम मोदी खुश होकर बोलते है कि आपने हिंदी सीख ली। महिला ने भी पीएम मोदी को मुस्कुराते हुए जवाब दिया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

वहीं, इस दौरान पीएम मोदी छोटे-छोटे बच्चों से भी मिले और उनके साथ बात करते भी दिखे। पीएम मोदी ने बच्चों को आर्शीवाद भी दिया। प्रधानमंत्री के स्वागत में लोग बैनर लेकर भी पहुंचे और उनसे हाथ मिलते हुए भी दिखे।

ज्ञात हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे थे। जहां बच्चों की कलाकारी देख पीएम मोदी काफी गदगद हुए थे। उन्होंने एक बच्चे की कविता सुनी थी। बच्चे की कविता सुनकर पीएम मोदी काफी मंत्रमुग्ध हुए थे। वहीं एक छोटी बच्ची ने उन्हें एक तस्वीर भी भेंट की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने उस छोटी बच्ची से पूछा था कि अपने मेरी फोटो क्यों बनाई, जिसका बच्ची जवाब देते हुए कहा था कि आप मेरे फेवरेट आइकन हो।।

 


Posted

in

by

Tags: