4 हाथ-4 पैर वाले बच्चे की फोटो VIRAL, लोग बोले- ‘भगवान का अवतार’!

4 hands 4 legs baby Bihar Katihar: बिहार के कटिहार में ये मामला सामने आया है. मां की प्रेग्नेंसी के दौरान जब बच्‍चे का अल्‍ट्रासाउंड हुआ था, तब डॉक्‍टरों ने जांच में किसी प्रकार की समस्या नहीं बताई थी.

Baby born with 4 hands 4 legs: बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) में  4 हाथ और 4 पैर वाले बच्‍चे (4 hands 4 legs baby) का जन्‍म हुआ है.  जैसे ही इस बच्‍चे के बारे में आसपास के इलाके में खबर फैली. अस्‍पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई, लोग भी इस बच्‍चे की एक झलक देखना चाहते थे. सोशल मीडिया पर अब इस बच्‍चे की तस्वीरें भी तेजी से वायरल हो रही हैं.

बिहार के कटिहार में मौजूद सदर अस्‍पताल में इस बच्‍चे का जन्‍म हुआ है. जब इस अनूठे बच्‍चे की खबर आसपास के लोगों को मिली तो वे भी उसे देखने के लिए पहुंच गए.  कुछ लोग इस कुदरत का करिश्‍मा कह रहे हैं तो कुछ लोग बोले ये भगवान का अवतार है. वहीं डॉक्‍टर ने कहा कि बच्‍चा फिजिकली हैंडीकैप है और असामान्‍य है. डॉक्टर ने यह भी कहा कि इसे अनोखा बच्चा नहीं कहना चाहिए.

पश्चिम बंगाल निवासी बच्चे के पिता ने कहा जन्‍म से पहले बच्‍चे की जांच कराई गई थी. अल्ट्रासाउंड भी करवाया था लेकिन जांच रिपोर्ट में डॉक्‍टरों ने यही बताया था कि बच्‍चा सही है. हालांकि, जन्‍म के बाद बच्‍चा चर्चा का केंद्र बन गया है.

वहीं बच्‍चे का परिवार चाहता है कि उनका बच्‍चा नॉर्मल जिंदगी जिए, इसके लिए सर्जरी की जरूरत पड़ेगी. लेकिन परिवार की माली हालत अच्छी नहीं है जिसकी वजह से समस्या आ सकती है.

गोपालगंज में भी सामने आया था ऐसा मामला
बिहार के गोपालगंज में दिसंबर में तीन हाथ और तीन पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ था. बैकुंठपुर के रेवतिथ निवासी मोहम्मद रहीम अली की 30 वर्षीय पत्नी रबीना खातून डिलीवरी के लिए बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुईं थी.

यहां नार्मल डिलीवरी के दौरान एक अजीबो गरीब दिखने वाले बच्चे का जन्म हुआ. इस बच्चे को तीन पैर और तीन हाथ थे.  परिजनों ने अल्ट्रासाउंड भी कराया था, लेकिन रिपोर्ट में भी इस बात का पता नहीं चल पाया था.


Posted

in

by

Tags: