5 रुपये की यह चीज टूटी हड्डियों ,जोड़ों के दर्द ,घुटने के दर्द और पीठ दर्द को मिनटों में थी ठीक करता है। ….बस खाली जानले तरीका

आज हम आपको ऐसे ही व्यंजनों के बारे में बताएंगे, कुछ दिनों के उपयोग से आप टूटी हुई हड्डियों को ठीक कर सकते हैं, घुटने में निहित हड्डियों को ठीक कर सकते हैं, घुटने के प्रतिस्थापन की संभावना से बच सकते हैं और शरीर के हर दर्द को कम कर सकते हैं।

दोस्तों आज हम आपको जो नुस्खा बताएंगे वह हड्डी के हर रोग का इलाज है और कमर दर्द, घुटने के दर्द, कंधे और कलाई के दर्द का इलाज करता है।

Image result for /टूटी-हुई-हड्डी-जोड़ो-के-दर्

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज आहार में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है, जिससे शरीर में कमजोरी और बीमारियां होने लगती हैं, इन्हीं पोषक तत्वों में से एक है कैल्शियम की कमी।

शरीर मेंकैल्शियम की कमी से हड्डियों से संबंधित रोग शुरू हो जाते हैं और हड्डियां कमजोर हो जाती हैं जिससे जोड़ों में दर्द और गठिया हो जाता है।

उम्र के साथ हड्डियों से संबंधित ये रोग और जोड़ों का दर्द बढ़ता जाता है और व्यक्ति कोई भी काम करने में असमर्थ हो जाता है।

दोस्तों बाजार में ऑस्टियोपोरोसिस को ठीक करने के लिए कई दवाएं उपलब्ध हैं, जिनसे आप इस समस्या का इलाज कर सकते हैं। लेकिन आयुर्वेद में कुछ ऐसे नुस्खे हैं, जिनसे आप बिना पैसे खर्च किए शरीर के रोगों का इलाज कर सकते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी बताएंगे जो बनाने में बेहद आसान है और इसके इस्तेमाल से आप ऑस्टियोपोरोसिस से निजात पा सकते हैं। यह उन्हें बिजली की तरह मजबूत कर सकता है और जोड़ों के दर्द, पीठ दर्द और गठिया को रोक सकता है। तो आइए जानते हैं

आवश्यक सामग्री

थोड़ा सा चूना

पानी का गिलास

नींबू लाभ के लिए छवि परिणाम

नुस्खा में मुख्य घटक चूना है। चूना एक प्रकार की चट्टान है जिसे हम अंग्रेजी में चूना पत्थर के नाम से जानते हैं। यह थोड़ा-बहुत होता है लेकिन यह शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह वह चूना है जिसे लोग अक्सर सुपारी के पत्तों से खाते हैं।

चूना कैल्शियम का एक बड़ा स्रोत है और अगर देखा जाए तो यह शरीर के लिए किसी दवा से कम नहीं है।

लेकिन जो लोग तंबाकू या कत्था के साथ इसका सेवन करते हैं, उनके लिए चूना जहर का काम करता है। अगर आप हमारे बताए हुए तरीके से इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए अगेती की तरह काम करता है और शरीर हर दर्द को जड़ से ठीक कर देता है।

चूने के सेवन की विधि

एक गिलास पानी के लिए छवि परिणाम

नीबू का सेवन करना बहुत ही आसान है इसके लिए एक गिलास पानी लें और उसमें गेहूं के दाने की तरह पाउडर डालें, फिर उसका सेवन करें।

इस तरह आप नीबू का सेवन कर सकते हैं या फिर आप दही के साथ नींबू का रस भी खा सकते हैं। इसे आप किसी भी तरह से दाल, अनार के रस या गन्ने के रस में मिलाकर पी सकते हैं।

के लिए छवि परिणाम।

ऐसा अगर आप रोजाना करेंगे तो यह टूटी हुई हड्डियों को भी ठीक करेगा और शरीर में कैल्शियम की कमी को भी पूरा करेगा जिससे हड्डियां बिजली की तरह मजबूत होंगी और हड्डियों के टूटने की समस्या भी नहीं होगी। कि आपको कभी भी जोड़ों के दर्द से नहीं जूझना पड़ेगा, क्योंकि इस नुस्खे के इस्तेमाल से जोड़ भी मजबूत हो जाएगा। उपभोग।

इससे घुटने से जुड़ी हर समस्या का समाधान हो जाएगा।


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *