हाथों की ये रेखाएं देती है बेहद शुभ संकेत, क्या आपके हाथ में हैं ये रेखाएं ?

हाथों की लकीरे इंसान का भविष्य निर्धारित करती है और उसके बारे में स्पष्ट रूप से काफी कुछ कहती है. इन लकीरों को देखकर बड़े-बड़े ज्योतिष और हस्तविज्ञान शास्त्री इंसान का भविष्य बता देते हैं. हाथों की रेखाएं इंसान के स्वभाव, उसके जीवन की समस्याएं और उस आधार पर उसके भविष्य का आकलन बड़ी आसानी से कर देती है.

कुछ लकीरों का हाथों में होना बहुत शुभ माना गया है. अगर यह लकीर आपके हाथ में है तो आप समझ लीजिए कि आप काफी भाग्यशाली हैं. आज हम आपको उन्ही कुछ लकीरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बेशक आप को अपने हाथों में ढूंढना चाहिए.

मकर रेखा

मकर रेखा बहुत शुभ माना जाता है. जिन लोगों के हाथ में यह रेखा होती है, उन्हें कभी किसी चीज के लिए प्रतीक्षा नहीं करना पड़ता. मकर रेखा समृद्धि का प्रतीक होता है. हालांकि यह बहुत कम लोगों के हाथ में पाया जाता है. लेकिन जिनके भी हाथ में होता है, उनका जीवन खुशियों से भरा होता है. महिलाओं के हथेली में मकर रेखा होने का मतलब है,

उनके जीवन में खूब सारा पैसा होना. मकर रेखा सामान्य तौर पर हाथ के निचले हिस्से में पाई जाती है और देखने में मछली की तरह प्रतीत होती है.

जीवन रेखा

नाम सही है स्पष्ट है यह आपकी जीवन काल के समय को बताता है. यह रेखा आपके जीवन में घटित छोटी-बड़ी घटनाओं के बारे में भी जानकारी देता है.

जिन लोगों के हाथ में यह रेखा गहरी और लंबी होती है, ऐसा माना जाता है कि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है. वहीं दूसरी ओर इस रेखा का वक्र, विकृत या फिर पतला होना अस्वस्थ जीवन की ओर इंगित करता है.

हृदय रेखा

यह मूल रूप से व्यक्ति के स्वभाव को प्रदर्शित करता है. अगर किसी व्यक्ति की हृदय रेखा मुड़ी हुई हो तो समझ लेना चाहिए कि इस व्यक्ति में प्रबल इच्छा शक्ति है.

सूर्य रेखा

किसी व्यक्ति के हाथों में सूर्य रेखा का होना उसकी रचनात्मकता को बताता है. उसके आत्मविश्वास और योग्यता का परिचायक होता है. बहुत से लोगों में इस रेखा का अभाव देखा जाता है.

इसका मतलब यह नहीं कि वह बिल्कुल रचनात्मक नहीं होते. लेकिन सूर्य रेखा का होना एक प्रमाण होता है कि वह व्यक्ति रचनात्मक है. जिनके हाथों में सूर्य रेखा नहीं होती हैं, वह रचनात्मक हो भी सकते हैं और नहीं भी हो सकते हैं.

ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथों में बहुत कम रेखाएं होती है, वह लगन के पक्के होते हैं और काफी मेहनती माने जाते हैं. वह जिद्दी स्वभाव के भी होते हैं. वहीं जिन लोगों के हाथों में अधिक रेखाएं होती हैं वह थोड़े असहनशील  विचारों के होते हैं.


Posted

in

by

Tags: