नीता अम्बानी नहीं पीती है सफ़ेद पानी वो पीती है काला पानी ,जिसकी कीमत में एक गाडी आ जाये

दुनिया का हर इंसान अपने आपको फिट रखने के लिए अच्छी – अच्छी चीज़ों का सेवन करता जिससे की वो हमेशा स्वस्थ रहे। ऐसा ही कुछ उद्योग जगत और फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिलता है। जहां सभी सेलेब्स अपने आपको फिट रखने के लिए महंगी और अच्छी चीज़ों का इस्तेमाल करते है। जी हां!

उद्योगजगत से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक के व्यक्ति काले पानी का उपयोग पीने के लिए करते है। और जब महंगी चीज़ों के इस्तेमाल करने की बात आती तो सबसे पहला नाम मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का आता है। नीता अंबानी पीने के लिए ब्लैक वाटर का इस्तेमाल करती है।

नीता अम्बानी पीती है दुनिया का सबसे महंगा पानी

तो अब आप इस बात से अनुमान लगा लिए होंगे की ये काला पानी इतना खास क्यों है कि? नीता अंबानी सहित बॉलीवुड की कई अभिनेत्रिया इसका उपयोग करती है। तो आईए जानते है इस ब्लैक वाटर की खासियत के बारे में। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी से लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा,

अनुष्‍का शर्मा, करीना कपूर खान सहित कई बड़ी ऐक्ट्रेस इस ब्लैक वाटर का पीने के लिए उपयोग करती है। कई ऐक्ट्रेस के हाथ में भी कला पानी का बोतल देखने को मिल जाता है। तो चलिए जानते इस ब्लैक वाटर के बारे की खासियत के बारे में।

ब्‍लैक वाटर को आप दूसरे भाषा में अल्‍कलाइन वॉटर भी कह सकते हैं। म‍िनरल्‍स के नैचुरल कलर की वजह से इसमें चारकोल कलर दिखता है। इस पानी में मिनरल्स अधिक मात्रा में होता है। खाने या पीने की पदार्थ का पीएच लेवल इस बात पर डिपेंड करता की वो क‍ितना अल्‍कलाइन तथा एस‍िड‍िक है।

साधारण पानी का पीएच स्तर छह से सात के मध्य होता है। वही अल्‍कालाइन पानी का पीएच लेवल आठ से अधिक होता है। काला पानी दिखने में चाहे ब्लैक कलर का हो लेकिन टेस्ट में बिल्कुल साधारण पानी की तरह ही होता है। इसमें मौजूद पीएच लेवल बॉडी में एस‍िड‍िटी को बराबर बनाए रखने में बहुत सहायक है।

नीता अम्बानी जो काला पानी पीती है वो स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है

इसे एनर्जी ड्र‍िंक की तरह उपयोग में लाया जाता है, जिससे की शरीर को ऊर्जा प्रदान हो सके। अल्कलाइन वाटर की पीएच केवल आठ से ज्यादा होती है। इस लिए बॉडी में मौजूद टॉक्‍स‍िन्‍स को आउट करने में सहायता प्रदान करती हैं । ब्लैक वॉटर के इस्तेमाल से पेट से संबंध‍ित रोग से दूर रखता है

और इसके साथ ही पाचनतंत्र को भी काफी अच्छा रखता है। काला पानी बॉडी को हाइड्रेटेड रखने में सहायता प्रदान करता है और इसके साथ ही बॉडी के एसिडिक केवल को कंट्रोल करता है। ब्लैक वाटर में मौजूद न्‍यूट्र‍िएंट्स मधुमेह , हाई ब्लड प्रेशर व अन्य बीमारियो से लड़ने की एनर्जी प्रदान करता है।

ये हमारी बॉडी के लिए जितना फायदेमंद है,उतना ही ये हमारी स्किन के लिए भी लाभदायक है। वही कुछ चीजे जो हमारे लिए लाभदायक होती है, कभी – कभी हानिकारक भी साबित हो जाती है। यदि आप ब्लैक वाटर का अधिक मात्रा में उपयोग करेंगे तो यह हमारे लिए हानिकारक साबित भी हो सकती है।

अधिक मात्रा में अल्‍कालाइन वॉटर पीने से हाथ या पैर में झुनझुनी जैसी बीमारियां पैदा हो सकती है। कभी – कभी कुछ लोगों को वोमेटिंग भी हो सकती है। इसके अधिक इस्तेमाल से स्किन में जलन व पेट से संबंधित कई बिमारिया पैदा हो जाती है। इसलिए इस पानी को अधिक मात्रा में इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए।


Posted

in

by

Tags: