14 नई ट्रेनों को मिली मंजूरी, इन स्टेशनों पर भी रुकेगी

 रेलवे ने पिछले साल उज्जैन-फतेहाबाद-रतलाम-चित्तौडग़ढ़-उज्जैन तक के लिए यात्रियों की मांग पर मेमू ट्रेन की मंजूरी दी थी। इस ट्रेन को चलाने के लिए डिब्बे भी छह माह पूर्व आ गए हैं, लेकिन इस ट्रेन को अब तक रेलवे चला नहीं पाया है। इन सब के बीच बंगलुरु में हुई टाइम टेबल कमेटी की बैठक में पश्चिम रेलवे के अलग-अलग स्टेशन से 14 नई ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी गई है। जिन 14 ट्रेन को चलाने की मंजूरी दी गई है, उनमें से 6 यात्री ट्रेन रतलाम रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।

इन छह ट्रेन का मिल सकता लाभ

आईआरसीटीसी की बंगलुरु की 20 जून को हुई बैठक में पश्चिम रेलवे के लिए जिन 14 ट्रेन की मंजूरी हुई है, उसमें से 6 ट्रेन रतलाम स्टेशन पर रुकेगी। इनमें उधना – बनारस – उधना साप्ताहिक ट्रेन, वलसाड – सुबेदारगंज-वलसाड साप्ताहिक को रतलाम-मक्सी-ग्वालियर सेक्शन,

इंदौर – रतलाम – नई दिल्ली सप्ताह में तीन बार चलाने, इंदौर-रतलाम-जयपुर-इंदौर सप्ताह में तीन बार, बड़ोदरा-हरिद्वार-बड़ोदरा साप्ताहिक ट्रेन को रतलाम-नागदा-कोटा-मथुरा सेक्शन से चलाने की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा पूर्व की मंजूर हुई ट्रेन उज्जैन-चित्तौडग़ढ़ मेमू को फतेहाबाद से चलाने की मंजूरी फिर से दी गई है।

रेलवे बोर्ड में जाएगा प्रस्ताव

आईआरसीटीसी की बैठक में मंजूर की गई नई ट्रेन को चलाने के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। इसके बाद गुणदोष के आधार पर इसकी मंजूरी दी जाती है।

– नागेश नामदेव जोशी, पूर्व सदस्य, रेलवे टाइम टेबल कमेटी


Posted

in

by

Tags: