आलिया-रणबीर की शादी पर नीतू कपूर हुई भावुक, रणबीर-आलिया की शादी के बीच छलका एक्ट्रेस का दर्द

आलिया-रणबीर की शादी पर नीतू कपूर हुई भावुक, रणबीर-आलिया की शादी के बीच छलका एक्ट्रेस का दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट और अभिनेता रणबीर कपूर की शादी की तैयारियां जोरों शोरों पर है। रिपोर्ट की मानें तो इस कपल की शादी की तमाम तैयारियां की जा चुकी है और यह दोनों 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। हालाँकि अभी तक रणबीर और आलिया के परिवार ने इस पर ऑफिशल घोषणा नहीं की है।

इसी बीच रणबीर कपूर की मां और हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री नीतू कपूर को अपनी शादी के पुराने दिन याद आ गए और उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़ी कई सारी बातें की। आइए जानते हैं नीतू कपूर क्या बोली?

neetu kapoor

 

डांस दीवाने जूनियर में जज होगी नीतू कपूर
दरअसल, इन दिनों नीतू कपूर ‘डांस दीवाने जूनियर’ को जज करती नजर आएगी। इस शो में उनके साथ मशहूर अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही और कोरियोग्राफर मर्जी पेस्टनजी भी शो को जज करते हुए नजर आएंगे। बता दे, डांस दीवाने जूनियर शुक्रवार को लॉन्च हो चुका है। वही नीतू कपूर अपने टीवी डेब्यू को लेकर काफी खुश है। इसी दौरान नीतू कपूर ने अपनी शादी पर भी बातचीत की।

neetu kapoor

 

21 साल में हो गई थी नीतू कपूर की शादी
बता दें, नीतू कपूर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें सबसे ज्यादा फिल्में उनकी अभिनेता और उनके पति ऋषि कपूर के साथ है। अपनी शादी पर बात करते हुए नीतू कपूर ने बताया कि, “उस समय मैं एक्टिंग अपना जॉब समझ कर काम करती थी लेकिन अब काम करने की इच्छा नहीं होती। 21 साल की थी तो मेरी शादी हो गई और 22 साल में तो मैं रिद्धिमा की मां बन गई थी। फिर बच्चों को पढ़ाने लिखाने और नोट्स बनाने में बिजी रही। रिद्धिमा की शादी हो गई। रणबीर भी सेटल हो गया। रूटीन लाइफ बहुत अच्छी चल रही थी। फिर ऋषि जी चले गए और मैं अकेली अकेली हो गई।”

neetu kapoor

कुछ भूले नहीं है सिर्फ खुद को बिजी रखने की कोशिश
गौरतलब है कि, ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे। ऐसे में नीतू कपूर के लिए ये वक्त बहुत कठिन है। वह अपने हर एक पल में ऋषि जो को याद करती है। उन्होंने बताया कि, “ऋषि जी के जाने के बाद मैं अकेली रहने लगी। वह थे तो मुझे काफी बिजी रखते थे। सारा दिन कुछ न कुछ करती रहती थी। मैंने एक्टिंग में वापसी की कभी नहीं सोची थी। उसी दौरान करण जौहर ने मुझे ‘जुग जुग जियो’ का ऑफर दिया। बच्चे भी कहने लगे कि मम्मा अच्छी फिल्म है कर लो। इसी बहाने बिजी रहोगी तो अच्छा रहेगा। मैंने भी सोचा डिप्रेशन से उबरने का यह अच्छा तरीका है। जब चंडीगढ़ में शूटिंग करने पहुंची तो मेरा कांफिडेंस लेबल एकदम जीरो था।”

neetu kapoor

नीतू ने बताया पुराने दिनों में कैसे की जाती थी शूटिंग
बदलते समय के अनुसार फ़िल्मी दुनिया में भी काफी बदलाव आ गया है। इसी बारे में बात करते हुए नीतू कपूर ने बताया कि, “मेरे जमाने में एनर्जी से भरपूर लाउड एक्टिंग होती थी। एकदम धूम धड़ाके वाली। लेकिन, आज की फिल्मों में एकदम नेचुरल एक्टिंग होती है जैसी कि ऋषि जी नेचुरल एक्टिंग करते थे।

neetu kapoor

आज बहुत सारे एक्टर्स उनको फॉलो करते हैं। जब मैंने ‘जुग जुग जियो’ की स्क्रिप्ट पढ़ी तो मुझे लगा कि जो लाइन्स बोल रही हूं। बड़ी बोरिंग लग रही है । मुझे लगा कि इसमें थोड़ी एनर्जी की जरूरत है। मैंने एक ट्यूटर रखा। वह घर पर आए और बताया कि लाइंस कैसे बोलनी है। शूटिंग के दौरान धीरे धीरे मेरी हिम्मत बढ़ती गई और ठीक से काम कर पाई।”

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.