खुशखबरी….5 रुपये का पुराना नोट… आपको दिला सकता है 45 हजार

दोस्तो आप अगर इसके बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई भिडियो काे जरूर देखें हमने भी इसके बारे मे यह जानकारी निचे दी गई है वीडियो देखिए……..

बहुत से लोग पुराने नोट जमा करना पसंद करते हैं। ऐसे लोग अपने प्राचीन संग्रह Antique collection में तरह-तरह के नोट जमा करते हैं। ये नोट घरेलू और विदेशी जैसे विभिन्न रूपों में आते हैं। ऐसे कई नोट अब बंद हो गए हैं। तो ये नोट अब अनोखे हैं। इन नोट की कीमत भी लाखों में है। आज हम आपको एक ऐसे भारतीय सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं। रेयर नोट पसंद करने वाले लोग क्वीन विक्टोरिया के सिक्के जमा करते नजर आ रहे हैं।

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें पुराने सिक्के और नोटों को रखने का बहुत शौक होता है उनके पास पुराने नोटों और सिक्कों के ढेर सारे कलेक्शन मौजूद होते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि यह कलेक्शन आपके लिए अब फायदेमंद साबित होगा

ऐसे नोट रेयर कटेगरी में आते हैं। ये करेंसी कलेक्शन करने वालों वालों के पास एक से बढ़कर एक रेयर नोट, रेयर नंबर और फीचर वाले नोट और रेयर सिक्के मिल जाते हैं।

यदि वे चाहें तो इससे मोटी कमाई भी कर सकते हैं। ऐसे नोटों और सिक्कों की कीमत वास्तविक कीमत से कई गुना ज्यादा मिलती है।यदि आपके पास 5 रुपए का पुराना नोट है और इस पर ट्रैक्टर का निशान बना है।

इसका नंबर 786 है तो आपको 35-45 हजार रुपए इसके मिल सकते हैं। ऐसे नोटों को एंटीक कैटेगरी का रेयर नोट माना जाता है। रिजर्व बैंक भी यह मानता है कि इस तरह के नोट बेहद रेयर होते हैं।

कई वेबसाइट्स पर इन नोट और सिक्कों की अच्छी खासी कीमत मिल जाती है। इसके लिए आपको बहुत आसान सा काम करना होगा। ऐसे में इस तरह के दोनों फीचर वाले 5 रुपये के नोट अगर आपके पास भी हैं तो आप इससे कई गुना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

इस नोट को आप घर बैठे ही देश सकते हैं।इस नोट को बेचने के लिए आपको Coin Bazzar वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कर नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी। फिर बायर आपसे खुद संपर्क करेंगे और इस नोट के लिए आपको अच्छी कीमत भी आपको देंगे।


Posted

in

by

Tags: