मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी, राहुल के लिए इकरा बनी ‘इशिका’

दोस्तों एमपी के मंदसौर जिले में एक युवती अपने प्यार को पाने के लिए मुस्लिम से हिंदू बन गई है। शुक्रवार की शाम उसने धर्म परिवर्तन कर शादी रचा ली है। मीडिया में खबरें आने के बाद शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इकरा नाम की मुस्लिम युवती ने इशिका बनकर गायत्री मंदिर में अपने प्रेमी से शादी रचाई है।

बताया जा रहा है कि युवती मुस्लिम है। प्रेमी के साथ में धर्म आड़े आ रही थी। इसके बाद युवती ने अपना धर्म बदलने का फैसला किया है। धर्म बदलकर युवती ने हिंदू लड़के से शादी कर ली है। युवती राजस्थान की रहने वाली है। शादी के बाद उसने कहा है कि अपने धर्म के लोगों से मुझे खतरा हो सकता है। इसलिए प्रशासन की टीम सुरक्षा उपलब्ध करवाए।

इकरा ने इशिका बनकर मंदसौर के राहुल से शादी की है। इशिका मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली है। वहां राहुल का नानी घर है। तीन साल पहले राहुल अपनी नानी का घर गया था। राहुल की नानी और इशिका का घर पास में ही है। इशिका ने शादी के बाद बताया है कि छत पर घूमने के दौरान हम दोनों की नजरें मिली थीं और हम एक-दूसरे को दिल कब दे बैठें, यह पता ही नहीं चला।

इशिका ने शादी के बाद बताया कि प्यार के बाद हमलोग शादी के लिए तैयार थे। शादी में धर्म की दीवार थी। इसके हमने अपनी मर्जी से खुद ही हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया। हमारे परिवार और समाज के लोग इस शादी के खिलाफ है। इसके बावजूद हमने राहुल से शादी की है। अब हमारे धर्म के लोगों से मुझे खतरा हो सकता है। ऐसे में प्रशासन हमें सुरक्षा प्रदान करे। युवती ने बताया कि जोधपुर में हमारे समाज के लोग बहुत बोल रहे हैं। हमने नौवीं तक पढ़ाई की है।

वहीं, इशिका ने बताया कि परिवार के लोग हमारी शादी के लिए तैयार नहीं थे। हम दोनों जोधपुर से भागकर उदयपुर पहुंचे। उदयपुर में हम दोनों कोर्ट मैरिज की। उदयपुर में कोर्ट मैरिज के बाद हम दोनों मंदसौर पहुंचे। मंदसौर में हिंदू रीति-रिवाज के साथ गायत्री मंदिर में हमारी शादी हुई है। इशिका ने कहा कि

मैं बालिग हूं और हमारी 19 साल है। हमने अपनी मर्जी से शादी की है। हमदोनों तीन साल से रिलेशन में थे। हमदोनों को परिवार के साथ-साथ सारे मुस्लिमों से खतरा है। उसने कहा कि हिंदू धर्म अपनाकर मुझे अच्छा लग रहा है। इनसे मिलने के बाद ही मैंने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया।

युवक ने राहुल ने बताया कि हमारे परिवार के लोगों को इस शादी से कोई परेशानी नहीं है। इशिका को लोगों ने बहू के रूप में अपना लिया है। मैं बचपन से ही जोधपुर में रहता था। वहीं मेरी पढ़ाई-लिखाई चल रही है। राहुल ने कहा कि हमलोगों को खतरा है क्योंकि बहुत से लोग जलते हैं। साथ ही इसने धर्म परिवर्तन कर लिया है।

वे लोग कभी भी कुछ कर सकते हैं। हमें जोधपुर जाएंगे, वहां सिक्योरिटी मिले। राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली इकरा की शादी हिंदू रीति-रिवाज से हुई। शादी से पहले इकरा को पंचतत्व स्नान और पूजन करवाकर इशिका बनाया गया। पूर्व में हिंदू धर्म अपनाने वाले चैतन्य सनातनी ने बताया कि सभी नियमों का पालन करते हुए धर्म परिवर्तन करवाया गया है। साथ ही कोतवाली पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई थी। गायत्री मंदिर में शादी समारोह के दौरान कई समाजसेवी भी मौजूद थे।


Posted

in

by

Tags: