मराठी सिनेमा से करियर शुरू कर बॉलीवुड में बनाई पहचान, मां का किरदार निभाकर मिला…

बॉलीवुड में अपने हुनर से लोगों का दिल जीतने वाली कलाकार रीमा लागू का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर आज उनसे जुड़ी कुछ बातें हम आपके साथ साझा करना चाहते हैं। रीमा लागू एक ऐसी अदाकारा बनकर सामने आई जिसने सिर्फ मां का किरदार निभाकर ही दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

लोग उन्हें मां के किरदार में ही देखना पसंद करते थे और यह ही वजह थी कि उनको ‘कुल मॉम’ का खिताब भी दिया गया था। वह भले ही आज हम लोगों के बीच नहीं लेकिन ‘कुल मॉम’ का खिताब आज भी उनके ही नाम है।

बता दें कि उनका जन्म साल 1958 में मुंबई में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम नयन भड़भड़े था। लेकिन फिल्मों में एंट्री मारने के बाद उन्होंने अपने नाम को बदलने का फैसला लिया। उन्होंने अपने नाम को बदलकर रीमा लागू कर दिया। बताते चलें कि उन्होंने साल 1981 में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की, इससे पहले वह अपने शुरुआती करियर में मराठी सिनेमा में काम किया करती थीं।

इस दौरान उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला और उन्होंने ‘कलयुग’ में काम कर बॉलीवुड में डेब्यू किया। यहां से ही उन्होंने उड़ान भरना शुरू कर दी। मराठी सिनेमा के बाद उन्होंने धीरे धीरे बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ाया और बॉलीवुड में भी अपनी अच्छी पकड़ बना ली। बॉलीवुड में इस तरह की सफलता को देख उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर देखने का नाम नहीं लिया।

यूं तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कई किरदार निभाए लेकिन मां का किरदार उनके लिए काफी लोकप्रिय साबित हुआ। अपने करियर के अंत तक उन्होंने कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया। बता दें कि साल 2017 में 59 साल की उम्र में दिल का दौ’रा पड़ने से उनका नि’धन हो गया। उनके नि’धन से कई लोगों को स’दमा लगा था। लोग उन्हें आज तक भूल नहीं पाए हैं।


Posted

in

by

Tags: