साक्षी के प्यार में इस तरह पागल हुए थे एमएस धोनी, देखिए इनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज एमएस धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके है और सिर्फ आईपीएल में खेलते हुए नजर आते है. कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी जहां अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहते है वही इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोग जानते है. लेकिन इस आर्टिकल के जरिये हम आपको धोनी और उनकी पत्नी साक्षी धोनी की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे है.

एमएस धोनी ने 4 जून 2010 को साक्षी से देहरादून में शादी की थी और इस मौके पर इन दोनों के कुछ करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही मौजूद थे. इसी दिन दोनों ने सात फेरे लेकर सात जन्मों तक एक दूसरे के होने की कसमें खाई थी.

आपको पता ही होगा कि महेंद्र सिंह धोनी पर ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ नाम की फिल्म बन चुकी है, जिसमे धोनी और साक्षी की प्रेम कहानी के बारे में बताया गया है. लेकिन इनकी असल लव स्टोरी इससे अलग है.

एमएस धोनी

धोनी और साक्षी बचपन से एक दूसरे के दोस्त थे

आप लोगों को बता दें कि धोनी और साक्षी बचपन से एक दूसरे के दोस्त थे और इन दोनों के पिताजी रांची में ही एक साथ एक कंपनी में काम करते थे. इस दौरान दोनों परिवारों की जान पहचान दोस्ती में बदल गई. यहाँ तक कि महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी बचपन में एक ही स्कूल में पढ़े लिखें है.

लेकिन कुछ समय बाद ही साक्षी की फैमिली को देहरादून जाना पड़ा और इनकी मुलाकात 10 साल बाद फिर 2007 में हुई. उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी कोलकाता के ताज बंगाल होटल में रुके हुए थे और इसी दौरान इन दोनों की दोबारा मुलाकात हुई.

आपको बता दें कि कोलकाता के इसी होटल में साक्षी इंटर्नशिप कर रही थी और धोनी की उनसे मुलाकात हुई. इस समय होटल के मैनेजर युधाजीत ने साक्षी को धोनी से मिलवाया.

2008 में हुई दुबारा मुलाकात

इसके अगले साल 2008 में दोनों एक बार फिर मिले और एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. इसी साल धोनी ने मुंबई में अपने जन्मदिन की पार्टी रखी थी जिसमे साक्षी को भी देखा गया था.

होटल में पहली बार मिलने के बाद माही ने होटल के मैनेजर से साक्षी का नंबर मांग कर उन्हें मैसेज किया. लेकिन ऐसी जानकारी मिली है कि साक्षी को इस बात पर बिलकुल यकीन नहीं हुआ कि इतना बड़ा खिलाड़ी मुझे मैसेज करेगा. लेकिन इसके बाद से ही इनका रिलेशन आगे बढ़ा था.

इसके दो साल बाद साल 2010 में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली और शादी के 5 साल बाद साक्षी ने 2015 में एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम जीवा धोनी है.


Posted

in

by

Tags: