मामा के घर रहते-रहते गोविंदा को भा गई थी 15 साल की यह लड़की, मामी की बहन से ही कर डाली शादी

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता और 90 के दशक के सुपरस्टार रहे गोविंदा अब चाहे फिल्मों में काम नहीं कर रहे हो हालांकि उनकी लोकप्रियता और फैंस के प्रति उनकी दीवानगी में कोई कमी नहीं आई है. सालों तक अपनी अदाकारी, कॉमेडी और डांस से बड़े पर्दे पर गोविंदा ने दर्शकों का मनोरंजन किया है.

गोविन्दा अब भी उतने ही चर्चित और लोकप्रिय है जितने कि वे अपने सक्रिय फ़िल्मी करियर के दौरान थे. 58 साल के हो चुके गोविंदा के डांस, उनकी बेहतरीन कॉमेडी और उनकी दमदार अदाकारी पर फैंस अब भी जान छिड़कते हैं. बता दें कि गोविंदा के पिता अरुण आहूजा भी अपने दौर के अभिनेता थे. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था.

गोविंदा मुम्बई की एक मशहूर होटल में नौकरी के लिए गए थे हालांकि उन्हें नौकरी नहीं मिल पाई थी. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई. गोविंदा के करियर की शुरुआत हुई साल 1986 में. बड़े पर्दे पर उनकी पहली फिल्म आई ‘इल्जाम’. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

govinda

गोविंदा 90 के दशक के सबसे लोकप्रिय और प्रतिभावान कलाकारों में से एक माने जाते हैं. गोविंदा ने इस दौर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. गोविंदा की अदाकारी का कोई जवाब नहीं. वहीं उनका डांस और कॉमेडी भी सदा अव्वल दर्जे की ही रही. इन सब चीजों ने उन्हें बनाया हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार.

आज हम आपसे न गोविंदा की फ़िल्में, न उनकी अदाकारी, न उनके डांस और न ही उनकी कॉमेडी के बारे में बात करेंगे बल्कि आज हम आपसे गोविंदा के निजी जीवन को लेकर चर्चा करने जा रहे हैं. आज हम आपको गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता की फ़िल्मी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

govinda and sunita

बता दें कि सुनीता गोविंदा के मामा आनंद सिंह की साली और उनकी मामी की छोटी बहन है. जब गोविंदा का करियर शुरू हुआ था तब वे कुछ सालों तक अपने मामा के घर पर रहे थे. जहां अक्सर सुनीता का भी आना जाना होता था. इस दौरान दोनों के बीच अच्छा रिश्ता बन गया था और अक्सर दोनों लड़ते झगड़ते भी रहते थे.

govinda and sunita

जहां एक और गोविंदा अपने मामा और मामी के घर रहते थे तो वहीं दूसरी ओर अक्सर सुनीता अपनी बहन और जीजा के घर आती रहती थी. शुरुआत में तो गोविंदा और सुनीता के बीच बनती नहीं थी हालांकि धीरे धीरे दोनों का रिश्ता सुधरते गया. दोनों को ही ‘डांस’ का भी शौक था और दोनों को एक करने में ‘डांस’ का भी बड़ा योगदान रहा.

govinda and sunita

सुनीता और गोविंदा ने साथ में कई डांस शो किए थे और इसी वजह से दोनों धीरे धीरे एक दूजे के करीब आते गए. जल्द ही गोविंदा और सुनीता का दिल एक दूजे पर आ गया. बताया जाता है कि जब सुनीता महज 15 साल की थी तब ही वे गोविंदा के प्यार में पद गई थी. आगे जाकर दोनों ने हमेशा हमेशा के लिए साथ रहने का फैलसा ले लिया था. 11 मार्च 1987 को गोविंदा और सुनीता ने शादी कर ली थी. दोनों की शादी को सफलतम 35 साल पूरे हो चुके हैं.

दो बच्चों के माता-पिता बने गोविंदा और सुनीता…

govinda and sunita

गोविंदा और सुनीता दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल का एक बेटा है जिसका नाम यशवर्धन आहूजा है वहीं कपल की बेटी का नाम नर्मदा आहूजा हैं.

govinda

गोविंदा की तरह ही उनकी बेटी नर्मदा जिन्हें टीना के नाम से भी जाना जाता है वे हिंदी सिनेमा में काम कर चुकी हैं. वहीं उनका बेटा यशवर्धन हिंदी सिनेमा में कदम रखने की तैयारी में हैं. यशवर्धन जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करते हुए दिखेंगे.


Posted

in

by

Tags: