दो बेटि और एक पत्नी को छोड़कर प्रकाश राज ने की अपने से आधी उम्र की पोनी वर्मा से शादी , देखि इ शादी की कुछ चुनिंदा तस्वीरें

दक्षिणी फिल्मों के अभिनेता प्रकाश राज ने भी अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। प्रकाश राज अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आज प्रकाश राज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं।

इस मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे।

26 मार्च 1965 को बैंगलोर में जन्मे प्रकाश राजे ने थिएटर से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने लंबे समय तक थिएटर में काम किया

इसके बाद उन्होंने कन्नड़ भाषा के टीवी सीरियल्स में काम करना शुरू किया। धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों में कदम रखने का फैसला किया। प्रकाश राजे ने कन्नड़, तमिल, मराठी, मलयालम और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है।

उन्होंने फिल्मों में तरह-तरह के किरदार निभाए, लेकिन उन्हें अपनी असली पहचान फिल्मों में खलनायक के किराएदारों से मिली।

लंबे समय तक दक्षिणी फिल्मों में अभिनय करने के बाद, उन्होंने बॉलीवुड की ओर भी रुख किया। प्रकाश राज ने 2009 में ‘वांटेड’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इसके बाद उन्होंने ‘सिंघम’, ‘दबंग-2’, ‘मुंबई मिरर’, ‘पुलिसगिरी’, ‘हिरोपंती’, ‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में काम किया और दर्शकों का दिल जीत लिया, हालांकि उन्हें मनचाही फिल्म से जाना जाता है।

प्रकाश राज का फिल्मी करियर काफी सुखद रहा है, लेकिन निजी जीवन की बात करें तो यह कई उतार-चढ़ावों से भरा रहा है। प्रकाश राजे ने 1994 में तमिल अभिनेत्री ललिता कुमारी से शादी की थी।

 

शादी के बाद उनके तीन बच्चे हुए, दो बेटियां मेघना और पूजा और एक बेटा सिद्धू। प्रकाश राज के जीवन में सब कुछ था। प्यारी पत्नी, सिनेमा की दुनिया में कॉमेडी और स्टारडम का परिवार।

लेकिन प्रकाश राज की जिंदगी ने 2004 में तब और भी बुरा मोड़ ले लिया, जब उनके बेटे की पांच साल की उम्र में मौत हो गई।

प्रकाश राज ने बताया कि कैसे 2004 में बेटे की मौत के बाद उनकी जिंदगी बदल गई। उसने कहा कि वह केवल 5 वर्ष का था और एक ऊँची मेज पर एक पैर से पतंग उड़ा रहा था।उसका पैर फिसल गया और वह गिर पड़ा। कुछ महीने बाद उन्हें दौरे पड़ने लगे, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

वजह क्या थी किसी को समझ नहीं आया। उनकी मृत्यु किसी भी दुख से अधिक थी। अब मैं जिंदगी को कभी हल्के में नहीं लेता। ‘

अपने बेटे की मौत के बारे में अभिनेता ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के शव को अपने खेतों में जला दिया था. उन्होंने कहा, ‘मैं वहां कई बार बैठता हूं और वहां मुझे लगता है कि मैं कितना असहाय हूं.

जीवन का कोई विश्वास नहीं है, यह बहुत छोटा है। आप प्रकृति के खिलाफ बहुत कमजोर हैं। मैं अपनी बेटियों से प्यार करता हूं लेकिन मुझे अपने बेटे की बहुत याद आती है। ‘

प्रकाश राज और उनकी पत्नी ललिता का रिश्ता उनके इकलौते बेटे की मौत के बाद बदल गया। इस जोड़े ने अपनी शादी को बचाने की कोशिश की लेकिन स्थिति इतनी खराब हो गई कि 2009 में उन्होंने एक-दूसरे को तलाक देने का फैसला किया।

उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के एक साल बाद 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी की।

दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर है। प्रकाश के मुताबिक पोनी से उनकी पहली मुलाकात ललिता से तलाक के केस के दौरान हुई थी। वैसे यह भी पता चला है कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को पोनी वर्मा की वजह से तलाक दिया था।

3 फरवरी 2016 को पोनी वर्मा से शादी करने के बाद प्रकाश 50 साल की उम्र में बेटे वेदांत के पिता बने। प्रकाश राज की यह चौथी संतान है।

वही प्रकाश राज ने ललिता कुमारी को तलाक दे दिया था, लेकिन बेटियों से उनका रिश्ता अब भी बरकरार है।

प्रकाश राज एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी हैं। उन्हें अक्सर अपने परिवार के साथ देखा जाता है।

प्रकाश राज अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने तेलंगाना के कोंड्रेडिपल्ले और कर्नाटक के बंदलरहट्टी गांव को गोद लिया है।


Posted

in

by

Tags: