इस खूबसूरत हीरोइन निकली लता मंगेशकर की पोती, नाम जानकर हैरान रह जाओगे

संगीत की रानी कही जाने वाली गायिका लता मंगेशकर का जिक्र भारत-विदेश में भी है। लता मंगेशकर को भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है। लता मंगेशकर के नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हैं। जो शायद ही किसी सिंगर के नाम होगा।

लता ने लगभग 20 विभिन्न भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनकी आवाज की पूरी दुनिया में प्रशंसा की जाती है, जबकि वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसी आवाज कभी नहीं सुनी जाएगी और न ही कभी सुनी जाएगी।

बहरहाल, आज हम आपको उनकी पोती के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज अपने अभिनय के दम पर काफी नाम कमा चुकी हैं। वह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, लता की पोती और शक्ति कपूर की बेटी हैं।

श्रद्धा कपूर के दादा लता मंगेशकर के चचेरे भाई थे, इसलिए श्रद्धा लता की दूर की पोती थीं। इन दोनों स्टार्स की बॉन्डिंग भी काफी अच्छी है। श्रद्धा कपूर को आज उनके अभिनय के कारण हिंदी सिनेमा की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी फैन फॉलोइंग में भी कोई कमी नहीं है।

श्रद्धा के पास अपने करियर की मील का पत्थर फिल्म आशिकी 2 (2013) थी। इसका निर्देशन मोहित सूरी ने किया था। फिल्म सास में वह आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आई थीं। फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे। आशिकी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था। इस फिल्म के बाद श्रद्धा सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगीं और अपने नाम हिट फिल्में दीं।


Posted

in

by

Tags: