इतनी सुन्दर हीरोइन निकली लता मंगेशकर की पौत्री, नाम और फोटो देखकर हैरान रह जाएगे।

गायिका लता मंगेशकर, जिन्हें सुरो की रानी के नाम से जाना जाता है, का नाम भारत और विदेशों में भी है। लता मंगेशकर को भारत रत्न से भी नवाजा गया है। लता मंगेशकर के नाम कई विश्व रिकॉर्ड भी हैं। जो शायद ही किसी गायक के नाम पर होगा।

लता ने लगभग 20 विभिन्न भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनकी आवाज़ को दुनिया भर में सराहा जाता है, जबकि वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसी आवाज़ कभी सुनी नहीं जाएगी और न ही कभी सुनी जाएगी।

हालाँकि, आज हम आपको उनकी पोती के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के कारण आज बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की है। वह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, लता की पोती और शक्ति कपूर की बेटी हैं।

श्रद्धा कपूर के दादा लता मंगेशकर की चचेरी बहन थीं, इसलिए श्रद्धा लता की दूर की पोती थीं। दोनों सितारों की भी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है।

श्रद्धा कपूर को उनके अभिनय के कारण आज हिंदी सिनेमा के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी फैन फॉलोइंग में भी कोई कमी नहीं है।

श्रद्धा ने अपने करियर की मील का पत्थर फिल्म आशिकी 2 (2013) की थी। इसे मोहित सूरी ने निर्देशित किया था। वह आदित्य रॉय कपूर के साथ फिल्म सास में देखी गई थीं। फिल्म के सभी गाने सुपरहिट थे। आशिकी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया था। इस फिल्म के बाद, श्रद्धा ने सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना शुरू किया और उनके नाम पर हिट फिल्में बनाईं।


Posted

in

by

Tags: