मां लक्ष्मी घर आने से पहले देती हैं ये संकेत, समझ लीजिए आने वाला है खूब धन-दौलत

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। माना जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। हर सुख-सुविधा का लुफ्त उठाता है। इसलिए माना जाता है

कि धन दौलत कमाने के साथ मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि भी होनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं। ऐसे में ही कुछ संकेत भी बताए गए हैं जिनके द्वारा जातक आसानी से ये बात जान सकता है कि मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी आने से पहले किसी न किसी तरह से संकेत जरूर देती है। कई बार जातक को सपने में ही संकेत दे देती हैं। जानिए ऐसे सपनों के बारे में जो देते हैं मां लक्ष्मी के आने का संकेत।

मां लक्ष्मी की बार सपनों के माध्यम से आने का संकेत देती हैं। जानिए लक्ष्मी आगमन के किस तरह के सपने आते हैं।

अगर किसी को सपने में सांप बिल के साथ दिखाई देता है तो यह धन लाभ का प्रतीक माना जाता है।

अगर सपने में कोई व्यक्ति खुद को पेड़ में चढ़ते हुए देख रहा है, तो समझ लें कि आने वाले समय में उसे धन की प्राप्ति होने के साथ-साथ हर काम में सफलता मिलती है। वह करियर में बुलंदियों को छूता है।

अगर सपने में कोई महिला या फिर लड़की नृत्य करती हुई नजर आती हैं तो समझ लें कि अचानक धन की प्राप्ति होगी।

अगर सपने में किसी व्यक्ति से स्वर्ण से बनी चीजें देखी हैं, तो इसे भी मां लक्ष्मी के आगमन का शुभ सूचक माना जाता है।

अगर सपने में चूहा देखते हैं तो भी इसे शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चूहा भगवान गणेश का वाहन होता है। ऐसे में सपने में इसका दिखना यानी भगवान गणेश के साथ मां लक्ष्मी का आगमन माना जाता है।

अगर किसी जातक को स्वप्न में किसी देवी-देवता के दर्शन होते हैं, तो जान लें कि आने वाले समय में मां लक्ष्मी आपके घर में जरूर पधारने वाली हैं, जिससे आपको हर काम में सफलता मिलने के साथ धन संपदा की प्राप्ति होगी।

सपने में अगर किसी व्यक्ति को मधुमक्खी का छत्ता दिखता है तो इसे भी मां लक्ष्मी के आने का संकेत माना जाता है।

 


Posted

in

by

Tags: