अनाथ होने के बाद प्रीति जिंटा ने अपने दम पर रखा बॉलीवुड में कदम रखा, अपने साथ हुए हादसे की वजह से 34 अनाथों को गोद लिया…

दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के कुछ अनसुने फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। प्रीति जिंटा फिल्मी दुनिया में ब्यूटी और डिंपल गर्ल के नाम से ज्यादा मशहूर हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। लेकिन आज हम उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे सच साझा करेंगे, जिनके बारे में आप शायद ही जानते हों, बचपन से ही उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन कभी भी उनके चेहरे से सामने नहीं आने दिया।

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अब एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं। उन्हें काफी चहेता जीवनसाथी मिला है और उन्होंने बॉलीवुड फिल्म जगत में अपनी एक्टिंग से खूब नाम कमाया है. फैन फॉलोइंग बहुत है प्रीति जिंटा के फैंस उनकी एक्टिंग को आज भी याद करते हैं| आपको बता दें कि एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के माता-पिता का साया उनके सिर से बहुत कम उम्र में ही

उठ गया था। वह तब बहुत छोटी थी जब उसके पिता की मृत्यु हो गई और 2 साल बाद उसकी माँ भी इस दुनिया को छोड़कर चली गई। उसकी माँ की छाया भी उसके सिर से उठी। कई कठिनाइयों का सामना करने के बाद, उसने जीवन की इस यात्रा को कवर किया। और आज वह अपने जीवन में एक सफल अभिनेत्री हैं और एक सफल विवाहित जीवन जी रही हैं।

प्रीति जिंटा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं, वह केवल 13 साल की थीं, जब उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस हादसे में उनकी मां को भी काफी गंभीर चोटें आई थीं, जिसके बाद वे चल नहीं पा रही थीं, जिसके बाद 2 साल बाद उनकी भी मौत हो गई|

15 साल की छोटी सी उम्र में ही प्रीति जिंटा के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया था। लेकिन इसके बावजूद प्रीति जिंटा ने अपनी पढ़ाई पूरी की, वह बचपन से ही बेहद खूबसूरत थीं। इसलिए उन्हें मॉडलिंग का काम मिलने लगा और वह इसमें आगे बढ़ती गईं, धीरे-धीरे उन्हें विज्ञापन भी मिलने लगे।

उन्होंने छोटे छोटे ऐड से बॉलीवुड में कदम रखा। फिर एक दिन, निर्देशक मणिरत्नम की नज़र प्रीति जिंटा पर पड़ी, वह अपनी फिल्म “दिल से” के लिए एक नए चेहरे की तलाश में थे और इस फिल्म के लिए शाहरुख और मनीषा कोइराला को पहले ही साइन कर लिया गया था। लेकिन निर्देशक मणिरत्नम को सहायक भूमिका के लिए प्रीति जिंटा का चेहरा पसंद आया और

उन्होंने अपनी फिल्म के लिए प्रीति जिंटा को साइन किया, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही, लेकिन अभिनेत्री प्रीति जिंटा की सुंदरता और उनके प्रदर्शन को काफी सराहा गया। दर्शकों को उनके चेहरे की सुंदरता और अभिनय पसंद आया और वह धीरे-धीरे बॉलीवुड में सफलता की ओर बढ़ती गईं।

प्रीति जिंटा 34 बच्चों की मां हैं। माता-पिता को खोने का दर्द प्रीति जिंटा बखूबी जानती हैं। उसे एहसास होता है कि अपने माता-पिता की छाया से जागना कितना दर्द होता है। इसलिए उनके मन में हर अनाथ बच्चे के प्रति काफी सहानुभूति है। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने हिमाचल प्रदेश के एक अनाथालय के 34 बच्चों को गोद लिया है। जिसकी शिक्षा से वह खुद हर चीज का खर्च उठाती है, वह इन 34 बच्चों को एक मां की तरह प्यार करती है।

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा एक सफल जिंदगी जी रही हैं, वह अपने हर फैसले को बहुत ही बेबाकी से लेती हैं और बेबाकी से फैसले भी लेती हैं। आपको बता दें कि शानदार अमरोही प्रीति जिंटा को अपनी गोद ली हुई बेटी मानती हैं। उन्होंने बचपन में पारिवारिक झगड़ों के दौरान भी प्रीति का भरपूर साथ दिया था। इसलिए वह अपनी 6000 करोड़ की संपत्ति प्रीति को ट्रांसफर करना चाहते थे। लेकिन एक्ट्रेस प्रीति ने वह प्रॉपर्टी लेने से इनकार कर दिया था।


Posted

in

by

Tags: