अब इस हाल में आ चुके हैं मेला फिल्म के खूंखार विलेन गुज्जर सिंह

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई किरदार मौजूद है जिन्होंने हमेशा के लिए दर्शकों के दिलों में अपने किरदार की छाप छोड़ दी है। ऐसा एक किरदार मेला फिल्म के गुज्जर डाकू का भी रहा है।

गुज्जर डाकू ने ना सिर्फ फिल्म में रूपा को सताया और बल्कि उस पर जुल्म भी ढाया, स्क्रीन पर देखने वाले दर्शकों की भी गुज्जर डाकू की दहशत से रूह तक कांप गई थी। गुज्जर डाकू को हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेनो में से एक माना जाता है।

आमिर खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म मेला में गुज्जर डाकू के किरदार से अभिनेता टीनू वर्मा ने रातों रात लोकप्रियता उस समय हासिल कर ली थी। ‌

हालांकि टीनू वर्मा ने सिर्फ मेला में ही अपने किरदार गुज्जर डाकू की वजह से ही सिर्फ लोकप्रियता हासिल नहीं की थी बल्कि वह इससे पहले कई हिंदी फिल्मों जैसे आंखें, घातक और हिम्मत में भी अपनी खलनायकी से दर्शकों का मनोरंजन कर चुके थे!

हालांकि इसके अलावा भी टीनू वर्मा ने भोजपुरी इंडस्ट्री की फिल्मों में काम किया था। टीनू वर्मा एक्टर के साथ साथ स्टंट डायरेक्टर भी थे।

उन्होंने फिल्म शोला और शबनम तथा गदर जैसी फिल्म में स्टंट के सभी सीनों को डायरेक्ट किया था। टीनू वर्मा ने फिर अचानक से इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।

दरअसल टीनू वर्मा ने वर्ष 2013 में निजी विवाद के चलते अपने सौतेले भाई को तलवार से कत्ल कर दिया था और उसके बाद वे भाग गए थे। हालांकि पुलिस ने फिर टीनू वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था।

लेकिन इन सबके बाद भी दर्शको ने इनके किरदार को बहुत ही ज्यादा पसंद किया था और इन्हे आज भी लोग बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

इसके बाद साल 2016 से लेकर 2020 के बीच में भोजपुरी फिल्मों में टीनू वर्मा को अभिनय करते हुए देखा गया लेकिन हिंदी फिल्मों से टीनू वर्मा ने पूरी तरह से दूरी बना ली थी टीनू वर्मा के शानदार अभिनय को आज भी दर्शकों के द्वारा याद किया जाता हैै।


Posted

in

by

Tags: