कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ के विजेता बने थे सुशील कुमार, बन गए रोडपति कपड़े पहनने के भी नही बचे हैं पैसे

दोस्तों सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला शो कौन बनेगा करोड़’पति हजारों लोगों के जीवन को बदल चुका है। इनमें से ही एक हैं सुशील कुमार । दोस्तों आपको बता दें कि केबीसी सीजन 5 में सुशील कुमार विजेता बने थे और 5 करो’ड रुपए की इनाम राशि इन्होंने जीती थी । लेकिन सुशील कुमार एक बार फिर से कंगाल हो चुके हैं। केबीसी सीजन फाइव में 5 करोड़ की धनराशि जीतने के बाद सु’शील कुमार सुर्खि’यों में छाए रहे थे । लेकिन वर्तमान के हकीकत यह है कि उनकी जिंदगी पूरी तरीके से बदल चुकी है।

सुशील कुमार घोर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और उन्हें अप’ना जीवन चलाने के लिए भी बहुत प’रिश्रम करना पड़ा है। सुशील कुमार ने फेसबुक पर केबीसी में ₹50000000 जीतने के बाद अपने संघ’र्ष के बारे में बात किया। बता दें की फेसबुक कि इस पोस्ट में सुशील कुमार ने शीर्षक में लिखा है कि

“कौन बनेगा करोड़पति में विजेता बनने के बाद उनके जीवन का सब’से बुरा दौर।” सुशील कुमार ने इस पोस्ट में बता’या है कि साल 2015 एवं 16 उनके जीवन के लिए सबसे संघर्षपूर्ण समय था। वह जीवन में संघर्ष’ कर रहे थे । उनके मन के साथ भावनात्मक उथल-पु’थल भी चल रही थी । सुशील कुमार ने आगे लिखा है कि उन्हें यह नहीं पता है कि उन्हें क्या करना है ।

उन्होंने बताया कि जब वह लोकल स्तर पर सेलिब्रिटी बन गए थे तो कहीं ना कहीं 10-15 दिन में बि’हार के अंतर्गत उनके कार्यक्रम होते थे जहां में शामिल होना पड़ता था। इसी के कारण वह अपनी पढ़ाई से दूर होते गए ।आगे सुशील कुमार ने यह अभी लिखा है कि केबीसी में रुपए जीतने के बाद स्था’नीय तौर पर वह एक जानी-मानी हस्ती बन चुके थे और उन दिनों में उन्होंने मीडिया को बहुत ही सीरियस ले लिया था। रिपोर्टर उनके इंटरव्यू लेते थे उनके बारे में खबर लिखते थे।

सुशील कुमार ने बताया है कि इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने किसी न किसी कारो’बार एवं व्यवसाय के बारे में बताया जिसमें वह शा’मिल हुआ करते थे ताकि वह लोगों के सामने बेरोज’गार साबित ना हो लेकिन कुछ ही दिनों में वह सारे कारोबार ठप हो गए। उन्होंने आगे बताया है कि केबीसी में पैसे जी’तने के बाद उन्होंने कई बार गुप्त दान दिए। अक्सर व कार्यक्रमों में शा’मिल होते थे और वहां दान करते थे। लेकिन इस दौरान उनके साथ कई बार धोखा भी हुआ जो कि उन्हें दान देने के बाद में पता चला ।

इन सभी चीजों के बीच में सुशील कुमार के संबंध उनकी पत्नी से भी बि’गड़ते जा रहे थे। वह अक्सर ही सुशील कुमार को यह बोला करती थी कि उन्हें सही और गलत के बीच में अंतर करना नहीं आता है और ना ही भविष्य की कोई चिंता है और इस पर उन दोनों के बीच में काफी झ’गड़े होते थे । इसके कुछ समय बाद ही उनकी पत्नी उन्हें छोड़कर उनसे अलग हो गई थी। इसी बीच सुशील कुमार को उनके एक दोस्त ने सहायता की और वह दिल्ली में कार चलाने का कारोबार शुरू करके यह काम करने लगे।

सुशील कुमार ने अपनी इस पोस्ट में आगे बताया है कि दिल्ली में आने के बाद उनकी कई अन्य लोगों से जान पहचान हुई और मैं धीरे-धीरे थिएटर के कलाकारों से भी परिचित हो गए । कई अन्य चीजों के साथ ही साथ उन्हें म’दिरा एवं धू’म्र’पान की भी आदत लग गई। ऐसे में 1 हफ्ते के लिए दिल्ली रहते थे तो पूरे पूरे दिन अलग-अलग ग्रुप्स के साथ में शरा’ब पीना और धू’म्रपान करते थे धीरे-धीरे यार सुशील कुमार की लत बन गई। सुशील कुमार इसके आगे यह बताया है कि धीरे-धीरे उनके सारे पैसे खत्म हो गए।

इस दौरान एक अंग्रेजी अखबार के पत्रकार का फोन उनके के पास फोन आया और प’त्रकार ने उनसे पूछा कि सब सही चल रहा है तो वह अचानक से सुशील चिढ़ गए उन्होंने पत्रकार को बताया कि उनके सारे पैसे खत्म हो गए हैं उनके पास दो गाय हैं और वह उन दोनों गायों का दूध पेश करके ही अपना जीवन चला रहे हैं । इसके बाद से लोगों ने सुशील कुमार को पह’चानना और पूछना भी बंद कर दिया।


Posted

in

by

Tags: