सैफ नहीं ये मशहूर राजनेता था करीना कपूर के सपनों का राजकुमार, इनके साथ शादी करने के सपने भी देखें थे

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) को बॉलीवुड इंडस्ट्री का पावर कपल कहा जाता है। सैफ और करीना की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर जोड़ियों में से एक है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी के लिए सैफ करीना की पहली पसंद नहीं थे,

बल्कि करीना कपूर भारत के मशहूर राजनीतिक परिवार की बहू बनना चाहती थी। इस बात का खुलासा खुद करीना कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। हालांकि बाद में करीना खुद ही अपने बान से पलट गई थी।

फिल्मी दुनिया और नेताओं का नाता

राजनीति और फिल्मी दुनिया के अंदरूनी कई खुलासे राशिद किदवई ने अपनी किताब नेता अभिनेता में किये है। राशिद किदवई की किताब नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पावर इन इंडियन पॉलिटिक्स में कई परिवारों के अंदरूनी रिश्ते नातों का खुलासा किया गया है। यह बात तो सभी जानते हैं

कि राजनीति और फिल्मी दुनिया का चोली-दामन जैसा नाता रहा है। अक्सर नेताओं की बॉलीवुड स्टार्स के साथ करीबियां सुर्खियों का केंद्र बनती है। नेता राजनीति के साथ-साथ फिल्मी दुनिया से भी अछूते नहीं होते। ऐसे में गांधी नेहरू परिवार भी फिल्मी दुनिया से दूर नहीं रहा है।

Kareena Kapoor Want To Marry Rahul Gandhi

गांधी और कपूर परिवार का नाता

गांधी-नेहरू परिवार और फिल्मी दुनिया के दिग्गज कपूर परिवार के बेहद करीबी रिश्तो के बारे में भी राशिद किदवई ने अपनी किताब में लिखा है। उन्होंने बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का कपूर परिवार से खास गहरा रिश्ता था। इंदिरा उनकी बेटी की शादी अपने बेटे राजीव गांधी से करना चाहती थी। वरिष्ठ पत्रकार राशिद

किदवई ने अपनी किताब नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पावर इन इंडियन पॉलिटिक्स में इस बात का जिक्र किया है, कि वह चाहती थी कि दोनों परिवार का रिश्ता आगे बढ़े और यह दोस्ती आगे बढ़ संबंधियों के दरवाजे पहुंचे। इसलिए उन्होंने अपने बड़े बेटे राजीव गांधी की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी रितु से कराने का मन बना लिया था, लेकिन राजीव गांधी की लव मैरिज के साथ उनका ये सपना टूट गया।

 

राहुल गांधी को डेट करना चाहती थी करीना कपूर

राशिद किदवई ने अपनी किताब में आगे लिखा है कि इसके बाद एक बार फिर दोनों परिवारों के बीच रिश्ते की डोर तब नजर आई, जब बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर ने 2002 में राहुल गांधी को अपनी पहली पसंद बताया था। इतना ही नहीं राहुल गांधी भी करीना की फिल्में पहले दिन ही देखने में दिलचस्पी दिखाते थे। वहीं करीना कपूर ने अपने एक इंटरव्यू (Kareena Kapoor Interview) में यह भी कहा था कि वह राहुल गांधी को डेट करना चाहती है।

बाद में अपने ही बयान से पलट गई थी करीना

दरअसल एक बार सिमी ग्रेवाल के शो में करीना कपूर बतौर गेस्ट पहुंची थी। इस दौरान सिमी ग्रेवाल ने करीना कपूर से पूछा कि वह किसी ऐसे शख्स का नाम बताएं, जिसे वह डेट करना चाहती है… तो करीना कपूर ने कहा कि- वह राहुल गांधी को डेट करना चाहती हैं।

हालांकि साल 2009 में वह खुद ही अपने बयान से पलट गई और उन्होंने कहा कि वह बहुत पुरानी बात है। उस वक्त मैंने ऐसा इसलिए कह दिया था, क्योंकि हम दोनों के सरनेम काफी मशहूर है। मैं किसी दिन उनकी मेजबानी जरूर करना चाहती हूं और उन्हें प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहूंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं उनसे शादी नहीं करना चाहती।


Posted

in

by

Tags: