ये लड़के फिल्मो में करता था जूनियर अमिताभ का रोल, अभी दीखता है कुछ ऐसा और इंग्लैंड में रहेके करते है काम……

ये लड़के फिल्मो में करता था जूनियर अमिताभ का रोल, अभी दीखता है कुछ ऐसा और इंग्लैंड में रहेके करते है काम……

अमिताभ बच्चन ने सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल कई फिल्मों में कई बाल कलाकारों ने निभाया है। हालांकि, इन सभी बाल कलाकारों में अगर सबसे पहले हमारे दिमाग में चेहरा आता है तो वह हैं मयूर राज वर्मा।

मयूर राज वर्मा को ज्यादातर अमिताभ के बचपन की फिल्मों में खेलने के लिए 70 और 80 के दशक में कास्ट किया गया था। वह उस समय सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बाल कलाकार थे।

मोरे अमिताभ बच्चन के बचपन के रोल को फिल्मों में इतने अच्छे से निभा रहे थे कि लोग उन्हें जूनियर अमिताभ कहने लगे। मयूर की अदाकारी में अमिताभ बच्चन का बचपन साफ ​​नजर आया।

उनका हेयरस्टाइल सिर्फ अमिताभ बच्चन जैसा ही नहीं था, बल्कि उनका चेहरा भी अमिताभ जैसा ही लग रहा था। उनकी एक्टिंग अमिताभ जैसी ही थी

इसकी शुरुआत मुकुंदर का सिकंदरी ने की थी

हालांकि, आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि ये अभिनेता अभी कहां और क्या कर रहे हैं। यहां हम आपको अमिताभ बच्चन की फिल्म मुकद्दर का सिकंदर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मयूर राज वर्मा के बारे में बता रहे हैं।

मुकद्दर का सिकंदर भारतीय सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में मयूर राज वर्मा ने सबसे पहले अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल प्ले किया था।

उन्होंने इतनी खूबसूरती से अभिनय किया कि दर्शक उन्हें अमिताभ बच्चन के रूप में देखने लगे। इस फिल्म ने मयूर को रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अमिताभ के बचपन की भूमिका निभाने के लिए अमिताभ की हर फिल्म में अभिनय करना शुरू किया।

तभी से मयूर राज वर्मा की पॉपुलैरिटी दर्शकों के सामने आने लगी। मयूर को फिल्म लावारिस में अमिताभ के बचपन का किरदार निभाने का भी मौका मिला। इसके अलावा 1984 में जब फिल्म ‘शराबी’ आई तो मयूर को भी अमिताभ के साथ काम करने का मौका मिला।

प्रकाश मेहरा ने दिया मौका

अमिताभ बच्चन की बचपन की भूमिका निभाने वाले मयूर का जन्म 1967 में हुआ था। उनकी मां का नाम स्नेहा लता वर्मा था, जिन्होंने फिल्मों के लिए कहानियां लिखीं।

वह चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में काम करे। इसके लिए वह लगातार प्रयास भी कर रही थीं। ऐसे में उन्होंने एक बार पत्रकार होने का दावा किया और निर्माताओं के लिए इंटरव्यू देने लगे।

इस दौरान वो फिल्ममेकर्स को अपने बेटे की तस्वीर दिखा रही थीं. इसी तरह, एक बार एक साक्षात्कार में प्रकाश मेहरा से मिले और उन्हें अपने बेटे मयूर की तस्वीरें दिखाईं, प्रकाश मेहरा मयूर को अपनी फिल्म में ले गए।

जब मयूर बड़े हुए तो उन्होंने महाभारत में अभिमन्यु की भूमिका निभाई। गोविंदा और चंकी पांडे ने भूमिका के लिए मना कर दिया। उन्होंने फिल्म ‘ये रास्ते हैं प्यार के और धर्म अधिकारी’ में काम किया। वह एक बार अभिनेत्री अनुराधा पटेल के साथ जुड़े थे। हालांकि बाद में उनके रास्ते अलग हो गए।

मयूर इन दिनों यहां हैं।

मयूर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब वह पूरी तरह से गायब हो गए। किसी को नहीं पता था कि मयूर राज वर्मा कहां गए।

मयूर फिलहाल इंग्लैंड के वेल्स में रहने वाली अपनी पत्नी के साथ इंडियाना रेस्टोरेंट चला रहे हैं। वह वहां के मशहूर बिजनेसमैन बन गए हैं।

मयूर की पत्नी का नाम मशहूर शेफ नूरी है। वेल्स में मयूर बॉलीवुड के बारे में बात करने वाले लोगों के लिए एक्टिंग क्लासेस और वर्कशॉप भी लेते हैं। मयूर के दो बच्चे भी हैं। उनका यहां करोड़ों डॉलर का कारोबार है।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.