टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ की सलीमा ने दुनिया को कहा अलविदा, पीछे छोड़ गयी एक 1 साल का बेटा

जोधा अकबर एक ऐसा टीवी सीरियल था जिसको घर घर में देखा जाता था. इसके हर एक किरदार ने अपनी भूमिका बखूबी निभाकर दर्शकों का दिल जीता था. इस सीरियल में सलीमा बेगम के किरदार में नजर आने वाली एक्ट्रेस मनीषा यादव को तो आप सब लोग जानते ही हैं.

उन्होंने जोधा अकबर सीरियल में सलीमा बेगम की दमदार भूमिका निभाई थी. इन्होंने इस किरदार को बखूबी निभा कर लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया था. लेकिन अब इनके फैंस के लिए एक दुखद खबर है. जिसे सुनकर उनके चाहने वालों का दिल टूट जाएगा.

सलीमा बेगम याने की मनीषा यादव अब इस दुनिया को अलविदा कहकर दूसरी दुनिया में जा चुकी है. अब वह हमारे बीच नहीं रही. 1 अक्टूबर को उनका निधन हो गया. उनके निधन का कारण ब्रेन हेमरेज को बताया जा रहा है. यह खबर सोशल मीडिया पर और किसी ने नहीं बल्कि इनके ही टीवी सीरियल में जोधा बेगम की भूमिका निभाने वाली इनकी को स्टार परिधि शर्मा ने शेयर की है.

बता दे मनीषा यादव का 1 साल का एक छोटा बेटा है. जिसका पहला बर्थडे इसी साल मनाया गया है. मनीषा यादव ने अपने बेटे को बर्थडे विश करते हुए उनके बर्थडे की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की थी.

जोधा अकबर सीरियल में जोधा की भूमिका निभाने वाली उनकी को-स्टार परिधि शर्मा ने उनके निधन का दुखद समाचार देते हुए कहां की शो की शूटिंग बंद होने के बाद भी मैं मनीषा यादव के साथ टच में थी. दरअसल बात कुछ ऐसी है कि जोधा अकबर सीरियल में जितनी भी फीमेल एक्ट्रेस ने काम किया था. वह सब एक दूसरे के संपर्क में है क्योंकि इन्होंने व्हाट्सएप पर मुगल के नाम से एक ग्रुप बना रखा है जिसमें यह सब बेगमें ऐड है.

इस सीरियल में काम करने वाली सभी फीमेल एक्ट्रेस उस ग्रुप में ऐड है. इसलिए हम सब अभी तक एक दूसरे के टच में है अगर किसी भी एक्ट्रेस को अपने निजी जीवन के बारे में कोई भी जानकारी साझा करनी हो तो वह उस व्हाट्सएप ग्रुप का सहारा लेती है.

गौरतलब है कि मुझे मनीषा यादव के निधन की जानकारी भी इसी व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए प्राप्त हुई है. जिसे पढ़कर एक बार मुझे बहुत बड़ा झटका लगा. मुझे इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ. कि अब मनीषा यादव हम सब को छोड़ कर जा चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कि एक और बात सुनने में आ रही है जोधा अकबर में सलीमा बेगम के बेटे की भूमिका निभाने वाले सुल्तान मुराद मिर्जा यानी कि शीजान
को भी यह खबर सुनकर बहुत बड़ा झटका लगा है.

और उन्होंने सलीमा बेगम की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कहा कि मेरी पहली ऑनस्क्रीन मां मनीषा यादव के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख पहुंचा है. मैं तो इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहा हूं कि सलीमा बेगम अब इस दुनिया को छोड़ कर जा चुकी है.


Posted

in

by

Tags: