ऐसा दिखता है जेठालाल का रियल लाइफ परिवार, टेडी बियर जैसी प्यारी है उनकी पत्नी, देखें तस्वीरें

टीवी पर इन दिनों कॉमेडी शोज की भरमार है, लेकिन ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की कहानी कुछ और ही है। शो का अपना एक अलग फैन बेस है। शो की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। हाल के एपिसोड्स में शो थोड़ा अनफोकस्ड नजर आया है। शो का हर किरदार घर में मशहूर है। इनमें से ‘जेठालाल’ पहले से कहीं ज्यादा मशहूर है। चरित्र को टीवी और समाचारों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर मीम्स के रूप में दिखाया गया है।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में जेठालाल की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का नाम दिलीप जोशी है। इस प्रकार दिलीप जोशी लंबे समय से अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं। लेकिन उन्हें पहचान घर में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल की भूमिका निभाने के बाद ही मिली। आज हर कोई उन्हें अच्छी तरह जानता है।

जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी के फिल्मी करियर की बात करें तो वह सबसे पहले सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में नजर आए थे। उसके बाद उन्हें छोटे और बड़े रोल में देखा गया। उन्होंने सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में भी काम किया है। फिल्म में वे माधुरी के चचेरे भाई भोला प्रसाद बने। फिल्म में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। उन्होंने कई अन्य फिल्मों में सहायक अभिनेता के रूप में भी काम किया है।

हालांकि, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक ऐसा शो है जिसमें वह मुख्य अभिनेता के रूप में अभिनय कर रहे हैं। उनके बिना इस शो की कल्पना करना मुश्किल है। आपने जेठालाल के पेशेवर जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखा है। तो आइए अब जानते हैं उनकी निजी जिंदगी के बारे में। जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था।

जेठालाल 53 साल के हैं और दो बच्चों के पिता हैं। उनका विवाह जयमाला नाम की महिला से हुआ है। इस शादी से उन्हें एक बेटी नियति जोशी और एक बेटा ऋत्विक जोशी है।

दिलीप जोशी की पत्नी जयमाला लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। जेठालाल अपनी असल जिंदगी की पत्नी से प्यार करता है। दोनों एक दूसरे के बेहद करीब हैं। जयमाला के पति दिलीप जोशी टीवी के जाने-माने स्टार हैं, लेकिन उनकी पत्नी को अभी भी सुर्खियों में रहना या दिखावा करना पसंद नहीं है।

दिलीप जोशी और उनकी पत्नी जयमाला की जोड़ी बेहद प्यारी और प्यारी लग रही है। दिलीप जोशी एक पारिवारिक व्यक्ति हैं। उनके लिए परिवार ही सब कुछ है। वह हमेशा अपने परिवार को सबसे पहले रखते हैं। वह अपनी पत्नी और बच्चों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।


Posted

in

by

Tags: